Breaking News

जब ही-मैन धर्मेन्द्र को मांगनी पड़ी सलमान से माफी, जानिए क्या थी वजह

बात 90 के दशक की है जब बॉलीवुड में सलमान खान नए थे। वह वह धीरे-धीरे एक स्टारडम की ओर बढ़ रहे थे। जबकि धर्मेन्द्र अब तक बॉलीवुड के मेगास्टार बन चुके थे। अपने दौर में धर्मेन्द्र को उनके एक्शन किरदारों के लिए पहचाना जाता था।

हिंदी सिनेमा की मशहूर अदाकारा माधुरी दीक्षित और लोकप्रिय अभिनेता सलमान खान दोनों ही हिंदी सिनेमा का एक बड़ा नाम हैं। दोनों कलाकारों ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से फैंस का खूब मनोरंजन किया है और दुनियाभर में नाम कमाया है। वहीं सलमान और माधुरी ने साथ में भी काम किया है और फैंस को यह जोड़ी खूब पसंद आई है। इसी दौरान 1993 सलमान खान और माधुरी दीक्षित की फिल्म 'दिल तेरा आशिक' आई थी।

इसी फिल्म के टाइटल सॉन्ग ‘दिल तेरा आशिक’ के लॉन्चिंग इवेंट पर धर्मेन्द्र को भी आमंत्रित किया गया। जब धर्मेन्द्र को इस फिल्म के बारे में कुछ कहने बुलाया गया। तो हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता ने माधुरी और सलमान को मां-बेटा बता दिया था। एक्टर ने कहा था कि सलमान, माधुरी का बेटा है।

धर्मेंद्र ने इवेंट में जब ऑडियंस से बात की कहा कि, ‘ये हैं हमारी वर्ल्ड क्लास माधुरी दीक्षित और उनके साथ उनका बेटा सुलेमान।' धर्मेंद्र का यह बयान सुनकर हर कोई हैरान रह गया।

धर्मेंद्र को अगले ही पल अपनी गलती का एहसास हो गया था और वें सलमान से माफी मांगने लगे हालांकि सलमान ने उन्हें ऐसा नहीं करने दिया और उन्हें रोकते हुए गले लगा लिया। बता दें कि धर्मेंद्र ने एक साथ दो बड़ी गलती कर दी थी। एक तो सलमान को उन्होंने माधुरी का बेटा कहा और दूसरी बात धर्मेंद्र ने सलमान को ‘सुलेमान’ कह दिया था।

हालांकि कि इस घटना का इन दोनों के रिश्तों पर खास असर नहीं पड़ा। धर्मेंद्र हमेशा से सलमान को अपने बेटे की तरह मानते रहे हैं। वहीं सलमान ने की मौकों पर धर्मेन्द्र के लिए सम्मान जाहिर किया है। वह 'जब प्यार किया तो डरना' में साथ नजर भी आ चुके हैं।

फिल्म ‘दिल तेरा आशिक’ 22 अक्टूबर 1993 को प्रदर्शित हुई थी। फिल्म में सलमान और माधुरी के अलावा अनुपम खेर, कादर खान और शक्ति कपूर जैसे कलाकारों ने भी अहम भूमिका अदा की थी। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया था। इसका निर्देशन लॉरेंस डिसूजा ने किया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments