Breaking News

माला सिन्हा की गोद में नन्हा बच्चा आज है बॉलीवुड का एक्शन हीरो

बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा 85 साल की हो गई हैं। माला सिन्हा बॉलीवुड फिल्म अनपढ़, गीत, आंखें, धूल का फूल, दो कलियां और हिमालय की गोद में जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। माला सिन्हा के जन्मदिन के मौके पर उनकी एक फोटो सोशल मीडिया पर आई है जिसमें वह नन्हे बॉबी देओल के साथ नजर आ रही हैं। इस फोटो को कुछ समय पहले धर्मेंद्र ने अपने ट्विटर एकाउंट पर शेयर किया था। इस फोटो में नन्हे बॉबी देओल एक्ट्रेस की गोद में हैं और यह फोटो ब्लैक ऐंड व्हाइट है।

हिंदी सिनेमा में अपने अभिनय से पर्दे पर अमिट छाप छोड़ने वाली खूबसूरत और दिग्गज अदाकारा माला सिन्हा का जन्म 11 नवंबर, 1936 कोलकाता में हुआ था। उनके पिता बंगाली और मां नेपाली थीं। माला सिन्हा साठ और सत्तर के दशक की शानदार अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने बॉलीवुड के कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया और खूब नाम कमाया था। माला सिन्हा ने हिन्दी के अलावा बंगला और नेपाली फिल्मों में भी काम किया है। वह अपनी प्रतिभा और खूबसूरती दोनों के लिए जानी जाती रही हैं।

यह भी पढ़ें-यूजर ने अमिताभ बच्चन से पूछा- श्रीमती के आगे आपकी बात भी चलती है? मिला ये जवाब

माला सिन्हा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बाल कलाकार के तौर पर की थी और बंगाली फिल्म 'जय वैष्णो देवी' में नजर आई थीं. माला सिन्हा ऑल इंडिया रेडियो के लिए सिंगिंग भी करती थीं। लेकिन गीता बाली की उन पर नजर पड़ीं और उन्होंने हिंदी सिनेमा की तरफ बढ़ने का मौका दिया। इस तरह उनकी एंट्री बॉलीवुड में हुई और वह एक जाना पहचाना नाम बन गईं।

माला सिन्हा से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा भी है। यह किस्सा उस समय का है जब वह धर्मेंद्र की फिल्म आंखें की शूटिंग के लिए सिंगापुर में थीं। उस समय फिल्मी की पूरी टीम को डिनर छोड़कर शानदार होटल से वापस आने के बाद अपने रूम पर अचार रोटी खानी पड़ी थी। दरअसल आंखे फिल्म की निर्माता शॉ ब्रदर्स थे। वह फिल्म के साउथ ईस्ट एशिया के डिस्ट्रीब्यूटर थे। वह हांगकांग की अमीर शख्सियतों में से थे।

शॉ ब्रदर्स के छोटे भाई ने सिंगापुर में फिल्म आंखे की शूटिंग का इंतजाम किया हुआ था। माला सिन्हा का गाना वहां पर फिल्माया गया था। एक दिन शॉ ब्रदर्स ने फिल्म यूनिट को खाने पर बुलाया। इस दावत के लिए खानसामे को शंघाई से बुलाया था। वहां पर खाने में कच्चा मांस परोसा गया था। जिसको कोई नहीं खा सका। सब वापस भूखे होटल पहुंचे। उस समय निर्देशक रामानंद सागर के कमरे में सब मिले तो किसी ने कहा मेरे पास डबल रोटी है। माला ने कहा कि उनके पास अचार है। अचार के साथ सभी ने ब्रेड खाई।

यह भी पढ़ें- जब फिल्म के सेट पर फूट फूट कर रोई थी जूूही चावला, सलमान करना चाहते थे शादी



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments