Breaking News

Varun Dhawan's First Movie With SRK: स्टूडेंट ऑफ द ईयर नहीं बल्कि किंग खान के साथ थी वरुण धवन की पहली फिल्म

 

नई दिल्ली। Varun Dhawan's First Movie With SRK: हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया, कलंक, एबीसीडी 2, बदलापुर, सुई-धागा और दिलवाले जैसी कई हिट फिल्मों में लीड रोल निभाने वाले अभिनेता वरुण धवन बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक जाने माने अभिनेता हैं। युवाओं और बच्चों में उनकी खास फैन फॉलोइंग है। वह आज किसी सुपरस्टार से कम नहीं है। सिनेमा जगत में आज उन्हें सबसे फिट और डिमांड वाले युवा अभिनेताओं में गिना जाता है। लेकिन इस लोकप्रियता के पीछे उनका संघर्ष भी छिपा हुआ है।

बॉलीवुड की कई मूवीस में असिस्टेंट के तौर पर भी वरुण धवन काम कर चुके हैं। हम सभी जानते हैं कि धर्मा प्रोडक्शन में बनी 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से वरुण धवन ने इंडस्ट्री में अपना डेब्यू किया था। लेकिन आपको बता दें कि इससे पहले भी बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की फिल्म माय नेम इज खान में एक रोल प्ले कर चुके हैं। अब आप हैरानी से सोच रहे होंगे कि, वरुण धवन तो माय नेम इज खान फिल्म में थे ही नहीं।

 

srk-kajol-k-jo-pen-posts-on-10-years-of-my-name-is-khan-0001.jpg

यह भी पढ़ें:

दरअसल इस फिल्म में वरुण धवन सहायक निर्देशक थे और उन्होंने अभिनेता जिम्मी शेरगिल के बॉडी डबल का किरदार भी निभाया था। इस फिल्म में वरुण धवन जिम्मी शेरगिल के बचपन का एक सीन करते हुए दिखाई दिए थे। जानकारी के लिए बता दें कि सीन में लगता है कि जिमी शेरगिल अपनी मां से लड़ते हुए नजर आते हैं दरअसल उसे वरुण धवन ने निभाया था। यद्यपि इस सीन में अभिनेता वरुण धवन का चेहरा आंशिक रूप से दिखाई दिया था। हाल ही में इस बात को एक बॉलीवुड इंस्टाग्राम पेज ने लोगों के साथ साझा किया।

फिल्म माय नेम इज खान के दौरान ही इस फिल्म के निर्देशक करण जौहर की नजर में वरुण धवन आए। और वर्ष 2012 में आई रोमांटिक कॉमेडी फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' में कास्ट करने के बारे में सोचा। इस फिल्म में वरुण धवन, आलिया भट्ट और सिद्धार्थ मल्होत्रा मुख्य किरदारों की भूमिका में थे। इसके अतिरिक्त युवाओं के बीच खासा लोकप्रिय रही इस मूवी के लिए वरुण धवन को 'बेस्ट मेल डेब्यू' के लिए भी नॉमिनेट किया गया था।

jimmy-shergill-1535107639.jpg

फिल्म माय नेम इज खान के दौरान निर्देशक करण जौहर ने यह भी नोटिस किया था कि शूटिंग सेट पर वरुण धवन ऑटोग्राफ देने की प्रैक्टिस किया करते थे। उनके अंदर स्टार बनने की यही चाह और क्वालिटी देखकर करण जौहर ने उन्हें मौका दिया। और अब तो फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर के बाद से कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग स्किल्स द्वारा सबको दीवाना बना चुके वरुण धवन एक बहुत बड़े स्टार बन चुके हैं और काफी लोकप्रियता हासिल कर चुके हैं।

साथ ही आपको बता दें कि एक बार वरुण धवन ने अपने और शाहरुख खान के बारे में एक मजेदार बात भी साझा की थी। दरअसल, शाहरुख खान और अभिनेत्री काजोल की साथ में बहुत सारी फिल्में देखकर बचपन में वरुण धवन को लगता था कि वास्तव में शाहरुख और काजोल पति पत्नी हैं। और बाद में किंग खान की रियल वाइफ गौरी ख़ान से मिलने के बाद वरुण धवन का ये भ्रम दूर हुआ था।

 

soty.jpg

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments