Breaking News

ससुराल वालों के डर से फिल्मों में बोल्ड सीन नहीं करती थीं एक्ट्रेस Mumtaz, कहा- ऐसा करती तो...

नई दिल्ली। 60 से 70 के दशक की चुलबुली, हंसमुख और नटखट सी दिखने वाली एक्ट्रेस मुमताज ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में देकर दर्शकों के दिल में अपनी एक खास जगह बनाई है। आज के समय में मुमताज भले ही फिल्मों की रंगीन दुनिया से दूर हैं लेकिन इसके बाद भी उनके चाहने वाले उनके अंदाज और उनकी अदाओं को याद करते हैं। एक वक्त ऐशा भी था जब यह एक्ट्रेस एक फिल्म की फीस 10 लाख तक लेती थीं। इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनका स्टारडम कितना ऊंचा था।

mumtaz2.jpg

बॉलीवुड के रंगीनी पर्दे पर उस समय भी बोल्ड सीन का बोल-बाला था लेकिन इस अभिनेत्री ने ऐसे सीन देने से खुद को दूर रखा। मुमताज का कहना है कि अगर वो ऐसा करतीं तो ससुराल वाले उन्हें नहीं अपनाते। मुमताज जिस दौर में फिल्मी पर्दे पर आईं थीं उस समय की एक्ट्रेस काफी शर्मीली होने के साथ शांत किरदार वाली होती थी, पर मुमताज ने अपनी चुलबुली अदाओं से हीरोइनों को एक नया रूप दिया था।

mumtaz3.jpg

फिल्मों में नहीं किए बोल्ड सीन

मुमताज बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेसेस में से एक थी जिनकी खूबसूरती के साथ-साथ उनके अभिनय के लाखों लोग दीवाने थे। उन्होंने फिल्मों में बिना किसी बोल्ड सीन के अपनी एक अलग पहचान बनाई थी। मुमताज ने बोल्ड सीन्स को लेकर कहा था कि अगर वो ऐसा करतीं तो उनके ससुराल वाले उन्हें कभी स्वीकार नहीं करते। मुमताज ने अपने वक्त में राजेश खन्ना, फिरोज खान जैसे सुपर स्टार्स के साथ काम किया था। मुमताज ने बताया कि उन्होंने कभी किसी हीरो को पर्दे पर किस नहीं किया है।

mumtaz3.jpg

मुमताज ने सबसे ज्यादा फिल्म राजेश खन्ना के साथ की। ज्यादा फिल्मों में साथ काम करते देख लोग इनके रिश्तो के भी कयास लगाने लगे थे। एक इंटरव्यू में मुमताज ने कहा था कि वो राजेश खन्ना की चमची की तरह थीं। मुमताज जब 18 साल की थीं तब शम्मी कपूर ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था। मुमताज भी शम्मी कपूर को बेहद प्यार करती थीं। लेकिन शम्मी कपूर ने शादी को लेकर एक शर्त रखी थी, कि उन्हें शादी करने के लिए अपना फिल्मी करियर छोड़ना पड़ेगा। लेकिन मुमताज ने इस बात से इंकार कर दिया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments