Breaking News

हीरोइन मैटेरियल नहीं हो तुम! जब माधुरी दीक्षित के लिए बोले थे फिल्ममेकर्स, सुनाते थे कई बातें

नई दिल्ली: आज माधुरी दीक्षित डांस और खुबसूरती के लोग दीवाने हैं। माधूरी की अपनी अदाकारी से सबके मन को मोह लेती है। लेकिन एक वक्त था जब माधूरी को फिल्ममेकर्स ने फिल्मों में कास्ट करने से ही मना कर दिया था। उस समय माधूरी इंडस्ट्री में नई आईं थीं, उस दौरान उन्हें कहा गया कि वो हीरोइन मैटेरियल नहीं हैं। माधूरी ने खुद इस बात का खुलासा किया था। आइये जानते हैं आगे की कहानी।

दरअसल माधुरी दीक्षित ने बात का खुलासा अनुपम खेर के शो The Anupam Kher Show पर किया था। माधूरी ने अनुपम से बात करते हुए बताया था, ‘जब इंडस्ट्री में आई तब बतौर हीरोइन मैंने दो फिल्में की लेकिन वो चली नहीं। जिसके कारण मेरे लिये ये कहा गया था कि ये हीरोइन मैटेरियल नहीं है, ये बहुत पतली है। लोगों से कई सारे कमेंट्स ऐसे मिले जो बहुत नेगेटिव थे।

माधुरी ने आगे बताया था कि इन सारे नेगेटिव कमेंट्स को सुनकर मेरे अंदर बहुत सी नेगेटिविटी आ गई थी। लेकिन जब तेजाब चल गई तो ये सब कुछ पॉजिटिव हो गया। पहले लोग कहते थे कि बहुत पतली थी, इसके बाद लोगों ने अपने बोल ही चेंज कर दिए, पतली की जगह कहने लगे ये तो बहुत स्लिम है, अरे ये तो बहुत अच्छा डांस करती है, इसने तो बहुत अच्छा काम किया।

आपको बता दें कि माधुरी दीक्षित को पतली होने के कारण ही सिंगर सुरेश वाडकर ने उनसे शादी करने से मना कर दिया था। दरअसल माधुरी दीक्षित के माता-पिता नहीं चाहते थे कि वो फिल्मों में आएं। इसलिए उन्होंने कम उम्र में ही माधुरी दीक्षित का रिश्ता ढूंढना शुरू कर दिया था। माधुरी दीक्षित का रिश्ता मशहूर सिंगर सुरेश वाडकर के पास भेजा गया था। सुरेश वाडकर ने माधुरी दीक्षित को पतली होने के कारण शादी करने से मना कर दिया माधुरी दीक्षित ने इसके बाद शादी से दूरी ही बना ली थी और फिल्म करियर बनाने में जुट गईं थीं।

माधुरी ने साल 1984 में फिल्म अबोध से अपने करियर की शुरुआत की थी। ये फ्लॉप रहीं थी। इसके अलावा आवारा बाप, स्वाति, हिफाजत, उत्तर दक्षिण आदि फिल्में भी फ्लॉप रहीं। माधुरी को 1988 में आई फिल्म ‘तेजाब’ से काफी लोकप्रियता मिला और वो स्टार बन गईं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments