Breaking News

ये हैं बॉलीवुड के वो स्टार्स जो नहीं है भारत के नागरिक !

नई दिल्ली: बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स हैं जो भारत में रहते तो हैं, लेकिन वो भारतीय नागरिक नहीं है। भारत में रहने के कारण लोग भी इन स्टार्स को भारतीय समझते हैं। इसलिए आज हम आपको उन स्टार्स के बारे में बता रहे हैं जो भारत में रह रहे हैं। लेकिन वो भारतीय नागरिक नहीं हैं। तो चलिए जानते हैं कौन से हैं वो स्टार्स।

dipeeka.jpg

डेनमार्क की हैं दीपिका- दीपिका पादुकोण भले ही इंडिया में पली-बढ़ी हैं। लेकिन उनके पास भी इस देश की नागरिकता नहीं है। दीपिका का जन्म डेनमार्क में हुआ था और उनके पास वहीं का पासपोर्ट भी है। इसलिए वो डेनमार्क की नागरिक हैं ना कि भारतीय हैं।

akshay.jpg

अक्षय नहीं है भारतीय नागरिक- आपने इतने सालों में कभी भी अक्षय कुमार को वोट डालने की फोटो नहीं देखी होगी। वो इसलिए क्योंकि बॉलिवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार के पास कनाडा का पासपोर्ट है। इसी वजह से उन्हें आज तक भारत में वोट डालते नहीं देखा गया है।

alia.jpg

आलिया भी नहीं है भारतीय- बॉलीवुड की चुलबुली एक्ट्रेस आलिया भट्ट भी भारत की नहीं हैं। आलिया के पास ब्रिटिश पासपोर्ट है जो ये कहता है कि वो भारत की नागरिक नहीं हैं। आलिया की मां ब्रिटेन की नागरिक हैं इसलिए आलिया को भी ब्रिटेन की नागरिकता हासिल है।

katrina1.jpg

बॉलिवुड दीवा कैटरीना- कैटरीना कैफ के बारे में तो हर किसी को मालूम होगा। इतने साल यहां काम करने के बाद भी वो इंडियन नहीं है। बॉलिवुड दीवा कटरीना कैफ हांग-कांग में पैदा हुई थीं लेकिन आलिया भट्ट की तरह ही कटरीना कैफ ब्रिटेन की नागरिक हैं।

यह भी पढ़ें: बिग बी ने मोबाइल में इस नाम से सेव कर रखा है पत्नी का नंबर, इस वजह से पड़ती है डांट

jac.jpg

मिस श्रीलंका जैकलिन- जैकलिन फर्नाडींज श्रीलंका से हैं। इस बारे में जानते हैं, लेकिन इतने सालों तक काम करने के बाद भी उन्हें अब तक भारत की नागरिकता नहीं मिली है। वैसे भी जैकलीन और अन्य दो देशों से भी ताल्लुक रखती हैं। दरअसल वो हाफ मलेशियन और हाफ बहराइन हैं। लेकिन उनके पास श्रीलंका का पासपोर्ट है जिसके कारण वो श्रीलंकाई हैं।

nargis.jpg

अमेरिकन नरगिस फाखरी- नरगिस फाखरी भी अमेरिकन नागरिक हैं। बॉलीवुड में आने से पहले नरगिस ने अमेरिका में भी एक्टिंग के लिए ट्राई किया था। अमेरिकन टीवी मॉडल हंट शो में उन्होंने अपना लक आजमाया था जिसमें वो असफल रही थीं।

यह भी पढ़ें: ...जब डरी-सहमी सी अपने ही घर में चाकू लेकर घूम रही थीं सनी लियोनी



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments