Breaking News

'इटर्नल्स' अब तक की सबसे खराब रेटिंग वाली एमसीयू फिल्म

मार्वल्स 'इटर्नल्स' 5 नवंबर को भारत में रिलीज हो रही है। अमरीका में फिल्म के शुरुआती ९२ रिव्यूज के अनुसार सुपर हीरोज से सजी यह फिल्म यूएस में क्रिटिक्स को लुभाने में नाकाम रही है। इसे अब तक की सबसे खराब रेटिंग वाली मार्वल मूवी कहा जा रहा है। फिल्म में एंजेलिना जोली, सलमा हाएक और रिचर्ड मेडन जैसे कलाकार हैं एवं ऑस्कर विनर निर्दशक क्लो झाओ ने इसे डायरेक्ट किया है। फिल्म ने 'थॉर: डार्क वर्ल्ड' को सबसे खराब रेटिंग वाली मार्वल मूवी के मामले में पीछे छोड़ दिया।

समीक्षाओं के आधार पर रैंकिग देने वाली रिव्यू साइट रॉटन टोमाटोज के अनुसार, 'मार्वल स्टूडियोज की इटरनल अब मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में सबसे खराब समीक्षा वाली फिल्म है। 92 समीक्षाओं के बाद, इसका स्कोर 64 प्रतिशत है, जो थोर: डार्क वल्र्ड से भी कम है। हालांकि, फिल्म के सिनेमाघरों में रिलीज होने और अधिक समीक्षकों के देखने के बाद स्कोर किसी भी दिशा में महत्वपूर्ण रूप से बदल सकता है। लेकिन एक बात तय है कि इस फिल्म ने एमसीयू की किसी अन्य फिल्म की तुलना में समीक्षकों को निराश किया है।

Read More: जब एक सीन के लिए आशुतोष गोवारिकर ने लिया था 100 हथिनियों का ऑडिशन

दिवाली के एक दिन बाद पांच भारतीय भाषाओं में रिलीज हो रही मार्वल स्टूडियोज की 'इटर्नल्स' में कहानी वहीं से शुरू होगी जहां 'अवजेंर्स:एंडगेम' में खत्म हुई थी। फिल्म कई वजहों से खास है। सबसे पहले तो यह मार्वल की अब तक आई सभी फिल्मों में दूसरी सबसे लंबी फिल्म होगी। 'अवजेंर्स: एंडगेम' जहां करीब ३ घंटे लंबी थी वहीं 'इटर्नल्स' भी ढाई घंटे से ज्यादा लंबी होगी। पहली बार भारतीय एक्टर हरीश पटेल भी मार्वल्स का हिस्सा बनेंगे।

10 सुपरहीरो होंगे
निर्देशक क्लो झाओ के मुताबिक, फिल्म में एक साथ १० सुपरहीरो होंगे, जो अमर हैं और सात हजार सालों से पृथ्वी पर रह रहे हैं। इनकी स्टोरी को सेट करने के चलते फिल्म इतनी लंबी है। यह एक स्टैंडअलोन मूवी होगी और मार्वल्स की अन्य फिल्मों से जुड़ी होगी।

Read More: क्या सबके सामने यूलिया वंतूर ने की सलमान खान की बेईज्जती, वीडियो देख खुद करें फैसला

फिल्म का ट्रीटमेंट भी अलग
क्लो का कहना है कि पहली बार इस फिल्म में हमने कॉस्मिक एनर्जी और पृथ्वी के बीच के संबंध को दिखाने की कोशिश की है। फिल्म को ऐसे फिल्माया गया है कि दर्शकों को यकीन हो कि ये सुपरहीरो हजारो सालों से पृथ्वी पर हैं। इसलिए हवा की बजाय जमीनी शॉट ज्यादा रखें हैं। कैरेक्टर्स की मूवमेंट बहुत स्वाभाविक हैं। शॉट्स लंबे हैं, वाइड एंगल लेंस और डीप फोकस का इस्तेमाल किया है।

Read More: इस भयानक हादसे ने रवीना टंडन को बना दिया 'मोहरा' में अक्षय की हीरोइन, वरना नजर आती ये एक्ट्रेस

क्लाइमैक्स में सरप्राइज
फिल्म के के्रडिट में दो महत्त्वपूर्ण सीन भी होंगे, जो दर्शकों को हैरान कर देंगे। क्लो का कहना है कि फिल्म में मिड-क्रेडिट सीन और पोस्ट क्रेडिट सीन दोनों होंगे। उमीद है कि दोनों सीन 'इटर्नल्स 2' की भूमिका तय करेंगे। डिज्नी ने 2022 तक के लिए अपनी 15 फिल्मों की रिलीज डेट का ऐलान किया है। इसमें 'इटर्नल्स। और 'नो वे होम' इसी साल रिलीज होंगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments