Breaking News

इस वजह से टूटी थी सैफ और अमृता की जोड़ी, तलाक पर खूब मचा था हंगामा

नई दिल्ली: Amrita Singh and Saif Ali Khan Divorce story: बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) से शादी करने के पहले टॉप एक्ट्रेस रहीं अमृता सिंह (Amrita Singh) से शादी रचाई थी। अमृता से शादी रचाने के बाद सैफ के घर सारा अली खान (Sara Ali Khan) और इब्राहिम अली खान (Ibrahim Ali Khan) का जन्म हुआ। जिसके कुछ सालों सैफ और अमृता का तलाक (Amrita Singh and Saif Ali Khan Divorce) हो गया था। आइए जानते हैं इस कपल के अलग होने का कारण क्या था?

saif_amrita45.jpg

गुपचुप तरीके से शादी कर ली

वैसे तो इस जोड़ी को अलग हुए काफी साल हो चुके हैं, लेकिन जब भी बॉलीवुड की प्रेम कहानी का जिक्र होता है तो इस कपल की भी बात जरूर होती है। दरअसल, सैफ अली खान ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत में ही अपने से 12 साल बड़ी उस समय की सबसे टॉप एक्ट्रेस अमृता सिंह से प्यार हो गया था। जिसके बाद दोनों ने शादी कर ली।

हालांकि सैफ के पिता चाहते थे कि वह अभी अपने करियर पर ध्यान दें, लेकिन सैफ अली खान भी अमृता सिंह को किसी भी हाल में नहीं छोड़ना चाहते थे। ऐसे में साल 1991 में इन दोनों कलाकारों ने गुपचुप तरीके से शादी कर ली।

saif_amrita2.jpg

सैफ के अफेयर की खबरें

शादी के बाद सैफ अली और अमृता के घर इब्राहिम और सारा अली खान का जन्म हुआ। लेकिन इसी बीच इटालियन डांसर व मॉडल रोजा कैटालानो के साथ सैफ के अफेयर की खबरें आने लगीं। इन खबरों के अनुसार इसी वजह से अमृता ने अपने 13 साल का रिश्ता खत्म कर लिया था और तलाक लेकर अलग हो गई थी।

saif_amrita.jpg

अमृता का खराब बिहेवियर था

वहीं, एक इंटरव्यू में सैफ ने कहा था कि, ‘अमृता से अलग होने के पीछे उनका खराब बिहेवियर था। अमृता उनके परिवार से भी अच्छे से नहीं रहती थी। इस वजह से हमारे बीच खटास होने लगी और आखिर में हम दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया। दोनों के तलाक के दौरान सारा की उम्र 10 साल थी जबकि उनके भाई इब्राहिम केवल 4 साल के थे।

amrita1.jpg

वह कोई शाहरुख खान नहीं

एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2004 में तलाक होने के दौरान अमृता ने सैफ अली खान से इतने पैसे मांगे थे कि वह दे नहीं पाए थे। सैफ ने कहा था कि, वह कोई शाहरुख खान नहीं है जो इतने पैसे दे सके। उनके पास इतने पैसे नहीं हैं की हैं कि वह मरते दम तक अपने बच्चों को पूरा ख्याल रख सके और उनकी जरूरतों को पूरा कर सकें।

saif_amrita7.jpg

अमृता ने की एक्टिंग की शुरूआत

ऐसे में बच्चों की अच्छे से परवरिश के लिए अमृता सिंह ने एक बार फिर साल 2005 में एकता कपूर के सीरियल ‘काव्यांजलि’ एक्टिंग की शुरूआत की। इसी बीच सैफ अली खान भी दोनों बच्चों के लिए पैसे भेजते रहते थे। इसके साथ ही अमृता और उनके दोनों बच्चों को रहने के लिए शानदार बंगला भी दिया हुआ था।

यह भी पढ़ें: जब जिंदगी की सबसे बड़ी खुशी पाने के लिए, शाहरुख खान ने किया था 5 साल तक हिंदू होने का नाटक

बता दें कि अमृता और सैफ को अलग हुए काफी साल हो गए हैं और दोनों ही अपनी अपनी दुनिया में खुश है। सैफ अली खान अपनी दूसरी पत्नी करीना कपूर के साथ बहुत खुश हैं। वहीं, अमृता अपने दोनों बच्चों सारा और इब्राहिम के साथ खुश हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments