Breaking News

अमिताभ की फिल्म में 3 सेकेंड के रोल से डेब्यू करने वाला ये एक्टर, आज है सुपरस्टार

अमिताभ बच्चन को सदी का महानायक माना जाता है। वह लगभग पांच दशकों से इंडस्ट्री पर राज कर रहें हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि वह एक्टिंग की एक चलती फिरती पाठशाला हैं। ऐसे में उनके साथ स्क्रीन शेयर करना किसी भी कलाकार के लिए गौरव की बात होती है। चाहे वह कलाकार कितना बड़ा ही सुपरस्टार क्यों ना हो।

आज हम यहां ऐंसे ही सुपर स्टार की बात करने जा रहे हैं जिसने मात्र तीन सेकेंड रोल में अमिताभ बच्चन की फिल्म में डेब्यू किया था। जी हां हम बात कर रहें हैं अभिनेता राजकुमार राव की। राजकुमार राव ने अमिताभ बच्चन की फिल्म रण में तीन सेकेंड की भूमिका के साथ डेब्यू किया था। आज राजकुमार राव बॉलीवुड में अपने शानदार अनुभव के लिए पहचाने जाते हैं। वह हाल ही के कुछ वर्षों में एक के बाद एक कई फिल्मों में नजर आ चुकें हैं।

बता दें कि ‘रण’ मूवी 2010 में आई थी। जिसे फिल्ममेकर रामगोपाल वर्मा ने बनाया था। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा परेश रावल, रितेश देशमुख, किच्चा सुदीप, गुल पनाग आदि नजर आए थे। यह एक राजनीतिक पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म थी। जिसमें राजकुमार राव को छोटी सी भूमिका प्रदान की गई थी।

इस बात का खुलासा हाल ही में खुद राजकुमार राव ने किया वे इन दिनों अपनी अगामी फिल्म ‘हम दो हमारे दो’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं। इसी सिलसिले में वे अमिताभ बच्चन के बहुचर्चित शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सेट पर पहुंची थी। जहां उन्होनें इस बात का जिक्र किया। राजकुमार कहते हैं कि उन्होनें ने इस भूमिका को अमिताभ के साथ सीन के लालच में चुना था। लेकिन ऐसा नहीं हो सका था।

बता दें कि राजकुमार राव एक मध्यमवर्गीय परिवार से आते हैं। उन्होनें बॉलीवुड में आज जो मुकाम बनाया है वह सब उनकी शानदार अभिनय कला का नतीजा है। राजकुमार ने 2010 में लव सेक्स और धोखा से ऑफिशियल डेब्यू किया। राजकुमार राव के लिए 2012 बहुत अच्छा साल रहा जिसमें उन्होनें शाहिद और गैंग्स ऑफ वासेपुर जैसी फिल्मों में काम किया। शाहिद के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार मिला। जबकि गैंग्स ऑफ वासेपुर से लोगों में उनकी लोकप्रियता बढ़ गई। इसके अलावा उन्हें स्त्री, शादी में जरूर आना, न्यूटन, बरेली की बर्फी जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments