Breaking News

जब 16 साल छोटी इस एक्ट्रेस से शादी करना चाहते थे शम्मी कपूर, लेकिन सामने रख दी थी ऐसी शर्त कि...

नई दिल्ली: उस वक्त बॉलीवुड में शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) बेहद रोमांटिक हीरो के रूप में फेमस थे। शम्मी कपूर ने मशहूर एक्ट्रेस गीता बाली से लव मैरिज की थी। हालांकि उनके पिता पृथ्वीराज कपूर और गीता बाली के परिजन इस शादी के खिलाफ थे। इस वजह से दोनों ने चुपचाप मंदिर में शादी की और आशार्वाद लेने घर पहुंच गए। इसके बाद दोनों के परिवार वालों ने इस शादी पर सहमति दे दी। शम्मी और गीता के दो बच्चे (एक बेटा और एक बेटी) हुए। शादी को अभी 10 साल ही हुए थे कि गीता को चेचक की बीमारी के कारण उनका निधन हो गया।

mumtaz4.jpg

उन्होंने फिल्मों में काम जारी रखा

गीता की मौत के बाद शम्मी कपूर सदमे में डूब गए। सदमे से निकलने के लिए उन्होंने फिल्मों में काम जारी रखा। उनके घर वाले चाहते थे कि वे दोबारा शादी कर लें, जिससे बच्चों की देखभाल हो सके। शम्मी शूटिंग के सिलसिले में अक्सर शहर से बाहर रहते थे और ऐसे नई मां होगी तो बच्चों का पालन-पोषण अच्छे से होगा। लेकिन शम्मी शादी के लिए तैयार नहीं थे।

mumtaz1.jpg

वह उनका पहला क्रश हैं

उन दिनों शम्मी मुमताज के साथ फिल्म ब्रह्मचारी की शूटिंग कर रहे थे। 'ब्रह्मचारी' की शूटिंग के दौरान मुमताज ने शम्मी कपूर को बताया कि वह उन पर फिदा हैं। वह उनका पहला क्रश हैं। यह सुनकर शम्मी को अच्छा लगा और उनका झुकाव भी मुमताज की तरफ बढ़ता चला गया। बॉलीवुड गलियारों में दोनों के प्यार के चर्चे हर जुबान पर थे। दोनों काफी नजदीक आ चुके थे। एक दिन शम्मी ने मुमताज के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया। साथ में एक शर्त भी सामने रखी दी।

mumtaz2.jpg

वो फिल्मों में काम नहीं करेंगी

शम्मी ने मुमताज से कहा कि शादी के बाद वो फिल्मों में काम नहीं करेंगी, बल्कि घर पर रहकर उनके बच्चों की देखभाल करेंगी। मुमताज की उम्र उस समय 18 साल थी और वह बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रही थीं। शम्मी के इस शर्तभरे प्रस्ताव को सुनकर वे सन्न रह गईं।

mumtaz3.jpg

शम्मी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया

शम्मी उनसे उम्र में लगभग 16 साल बड़े थे। उम्र का ये फासला और मुमताज के सामने लंबा करियर। इस पर गौर कर मुमताज ने शम्मी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया। शम्मी का दिल टूट गया। इसके बाद उन्होंने किसी हीरोइन से शादी करने की बजाय नीला देवी से शादी कर ली।

यह भी पढ़ें: जब इस वजह से 25 लड़कों ने राजकुमार राव की थी धुनाई, बोले थे- मेरे चेहरे पर...



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments