Breaking News

सांवले रंग के कारण किसी को कहा जाता था काली बिल्ली, तो किसी को नही मिलती थी फिल्में, ये बॉलीवुड सेलेब्स हुए हैं Racisim का शिकार

तुम काली हो तुम से कौन शादी करेगा, अरे अरे वह देखो काली कहां जा रही है, सुनो तुम गोरा होने के लिए कुछ करते क्यों नहीं। अक्सर हमने किसी ना किसी को ये बोलते हुए सुना ही है। आज भी हम उस समाज का हिस्सा है जहां लोगों की खूबसूरती को उनके रंग के हिसाब से मापा जाता हैं। वहीं आज भी जिनका रंग सांवला होता है उन्हें रेसिजम झेलना पड़ता है। आम लोगों की तरह ही बॉलीवुड के सेलेब्स भी अपने कलर के कारण रेसिजम को झेल चुके हैं। कुछ ने अपने बचपन में तो कुछ ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद अपने स्किन कलर के कारण काफी ताने सुने है। आइए जानते हैं उनसे सेलेब्स के बारे में जिनको डस्की रंग होने के कारण कई तरह के ताने सुनने पड़े है।

प्रियंका चोपड़ा

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है मिस वर्ल्ड और बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का। प्रियंका चोपड़ा ना सिर्फ बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं बल्कि इन्होंने हॉलीवुड में भी खूब नाम कमाया है। एक इंटरव्यू के दौरान प्रियंका चोपड़ा ने अपने सांवले कलर होने के कारण झेले रेसिजम को लेकर खुलकर बात रखी थी। प्रियंका ने बताया था कि उन्हें लोग काली कहकर बुलाते थे। वही उनसे यह भी कहा जाता था कि उनके कलर के कारण उनकी शादी नहीं हो पाएगी। वही स्कूल में भी उन्हें ब्राउनी कह के बुलाया जाता था, जिस वजह से उन्हें अपना स्कूल भी छोड़ना पड़ा था। लोगों द्वारा किए गए इस अपमान की बात भी प्रियंका चोपड़ा ने कभी हार नहीं मानी और वह अपने सपनों को पूरा करने में लगी रही।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments