Breaking News

आखिर राजकुमार क्यों चाहते थे उनकी अंतिम यात्रा में फिल्मी दुनिया से कोई ना हो शामिल? ये थी वजह

नई दिल्ली: बॉलीवुड के सुपरस्टार रहे राजकुमार (Bollywood Actor Raaj Kumar) की उम्दा डायलॉग डिलीवरी उनकी रौबीली आवाज आज भी लोगों के जेहन में बसी है। राजकुमार का बेहद शानदार व्यक्तित्व था और शान- शौकत से वो जीते भी थे। उनसे कौन नाराज होता है और कौन खुश, इस बात से उन्हें कभी कोई फक्र नहीं पड़ता था। मतलब था तो बस अपने काम से, जिसके लिए वो जाने गए।

आज हम आपको उनका वो किस्सा बता रहे हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके मरने के बाद उनकी अंतिम यात्रा में फिल्मी दुनिया और मीडिया से कोई शख्स शामिल न हो। आखिर राजकुमार ने ऐसा क्यों कहा था आइये जानते हैं।

मजाक नहीं बनाना चाहते थे

राजकुमार की इस बात के बारे में उनकी ‘तिरंगा' फिल्म के निर्देशक मेहुल कुमार ने एक इंटरव्यू में बताया था। उनका कहना था कि राजकुमार नहीं चाहते कि उनकी अंतिम यात्रा एक मजाक बन जाए।

मेहुल कुमार ने बताया था कि एक बार राजकुमार मेहुल की फिल्म, ‘मरते दम तक' में अपनी मौत का सीन फिल्मा रहे थे। जिसमें जब ‘उनकी अंतिम यात्रा निकालने के लिए उन्हें गाड़ी में सुलाया गया और मैंने जब एक फूल माला उन्हें पहनाई। तब राजकुमार ने कहा कि जानी अभी पहना लो हार, जब जाएंगे तो आपको पता भी नहीं चलेगा कि हम कब गए।

तमाशा बना दिया जाता है

उस समय तो मैंने कुछ ज्यादा रिएक्ट नहीं किया, लेकिन शूटिंग खत्म हुई तो रात को मैंने उनसे पूछा था कि उन्होंने ऐसा क्यों कहा। इसके जबाव में राजकुमार ने कहा था कि जानी हमारी अंतिम यात्रा को लोग तमाशा बना देंगे। अच्छे- अच्छे सफेद कपड़े पहनकर आएंगे, फिर मीडिया वाले भी इतने आते हैं कि एक मरे हुए आदमी को रिस्पेक्ट देने के बजाए, उसे एक मजाक, तमाशा बना दिया जाता है। मेरी अंतिम यात्रा में मेरे परिवार के सिवा कोई नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: जया बच्चन की इस एक खूबी के चलते उन्हें दिल दे बैठे थे अमिताभ बच्चन, खुद बताई थी स्टोरी

आज भी नहीं इस बात की खबर

मेहुल कुमार ने बताया कि राजकुमार की मौत के बाद ऐसा ही किया गया। उनकी अंतिम यात्रा नहीं निकाली गई थी। उनका अंतिम संस्कार कैसे और कहां हुआ, आज तक इस बात की भी किसी को खबर नहीं। आपको बता दें कि राज कुमार ने 3 जुलाई 1996 को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments