Breaking News

बॉलीवुड के ये स्टार्स फिल्मों से ही नहीं, विज्ञापनों से भी करते है करोड़ों की कमाई, जानिए कौन है टॉप पर

नई दिल्ली। बॉलीवुड में काम करने वाला हर बड़ा स्टार्स अपनी एक फिल्म करोड़ों रुपए हासिल करता है। फिर चाहे बात बिग बी की हो या फिर सलमान से शाहरूख खान तक की। ये लोग काफी लंबी रकम बतौर फीस वसूलते हैं। लेकिन इनकी कमाई का जरिया सिर्फ फिल्मों की फीस नही होती बल्कि इससे कही ज्यादा वो एक विज्ञापन से कमा लेते हैं। कार, शैंपू, इंश्योरेंस, पान मसाला से लेकर सॉफ्ट ड्रिंक्स तक जैसे विज्ञापनों में ये स्टार्स नजर आ चुके है। अब आप ये जानना चाहेंगे कि ये कलाकार किसी एक विज्ञापन का कितने रुपए फीस चार्ज करते हैं। जानिए इसके बारे में...

amitabh11.jpg

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी इस मामले में पीछे नही है उनके विज्ञापन अक्सर आप टीवी पर देखते है जिसका वो प्रति विज्ञापन का 3 से 8 करोड़ रुपए वसूल करते है। अमिताभ कैडबरी, नवरत्न तेल, डॉ. फिक्सिट और गुजरात टूरिज्म जैसे कई विज्ञापन करते हैं।

aamirkhan66.jpg

आमिर खान

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से पहचाने जाने वाले आमिर खान भी फिल्म के साथ साथ एक विज्ञापन की शूटिंग के लिए अच्छी खासी रकम वसूल करते है। वे प्रतिदिन के हिसाब 2 से 7 करोड़ रुपए से लेते हैं। आमिर वीवो, कोका कोला, वेदांतु जैसे विज्ञापन कर चुके हैं।

ash33.jpg

ऐश्वर्या राय

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अदाकाराओं में से एक ऐश्वर्या राय भी विज्ञापनों से अच्छी खासी फीस लेती हैं। ऐश्वर्या एक विज्ञापन का 2 से 6 करोड़ रुपए लेती है। वो लक्स, लोरियल, कल्याण ज्वैलर्स, कोका कोला जैसी कंपनियों के लिए काम कर चुकी हैं।

srk77.jpg

शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान फिल्मों की फीस के साथ विज्ञापन से भी खूब पैसे कमाते हैं। इंडस्ट्री में वो सबसे ज्यादा फीस लेने वाले कलाकारों की लिस्ट में शामिल हैं। एक विज्ञापन का शाहरुख 4 से 10 करोड़ रुपए तक चार्ज करते हैं।

salman55.jpg

सलमान खान

भाईजान सलमान खान इन दिनों फीस के मामले में सबसे टॉप पर है फिल्म के साथ साथ विज्ञापनों की कमाई के मामले में भी वो पीछे नहीं हैं। सलमान एक विज्ञापन की शूटिंग के लिए रोजाना 4 से 10 करोड़ रुपए लेते हैं।

kareenakapoor88.jpg

करीना कपूर खान

बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों में करीना कपूर के विज्ञापन अक्सर टीवी पर देखे जा सकते हैं। वो एक दिन का 3 से 4 करोड़ रुपये करीब लेती हैं।

akshay_kumar.jpg

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार इन दिनों बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले कलाकार हैं। साल में कई फिल्में और टीवी शो करके वो मोटी कमाई करते हैं। विज्ञापनों के मामले में भी वो कम नही हैं। अक्षय एक विज्ञापन से 5 से 10 करोड़ रुपये बसूल कर लेते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments