Breaking News

फिल्में नहीं मिली तो नाम बदलकर इस एक्ट्रेस के असिस्टेंट बन गए थे मिथुन चक्रवर्ती, करने लगे थे ये काम

नई दिल्ली। बॉलीवुड में डिस्कों डांसर के नाम से चर्चित मिथुन चक्रवर्ती ने 80 से 90 के दशक की फिल्मों में काफी नाम और स्टारडम कमाया, वो उस समय के सबसे महंगें और ज़बरदस्त लोकप्रिय अभिनेता के रूप में जाने जाते थे। मगर एक समय ऐसा भी था कि जब इस स्टार को दाने-दाने के लिए मोहताज होना पड़ा था।

ये बात उस समय की है जब मिथुन फिल्मों में नहीं आये थे और स्टेज शो करके रोजी-रोटी कमाया करते थे। इसी संघर्ष के दौर में उन्हें मशहूर कैबरे डांसर और अभिनेत्री हेलन का असिस्टेंट तक बनना पड़ा था।

मिथुन चक्रवर्ती को शुरू से ही डांस का शौक था। और इसी शौक से वो अपने परिवार का भरण-पोषण भी करते थे। वो स्टेज पर डांस करके पैसा कमाते थे।

यह भी पढ़ें:-जब महेश भट्ट को मनाने के लिए बिना कपड़ों के ही सड़क पर दौड़ पड़ी थी परवीन बॉबी, खो बैठी थी सुध बुध

इसके बाद मिथुन ने एक्टिंग स्कूल में दाखिला लिया। और यहीं से उनकी एक नई शुरुआत हुई। मिथुन को फिल्म ‘मृगया’ में काम करने का मौका मिला। और पहली ही फिल्म से वो रातो-रात एक बड़े स्टार बन गए। मिथुन की इस पहली फिल्म ने उन्हें नेशनल अवार्ड भी दिलाया। लेकिन इस ज़बरदस्त सफलता के बाद भी किस्मत ने मिथुन का साथ नहीं दिया था।

उन्हें फिल्में मिलना बंद हो गईं। इतना ही नहीं दो से तीन सालों तक मिथुन को फ़िल्मों में कोई काम नहीं मिला। ऐसे में मिथुन के डांस का जूनून भी कम होने लगा था। लगातार चारों ओर से किस्मत के दरवाजे बंद होता देख मिथुन के दिमाग में अभिनेत्री हेलन का ख्याल आया। जो उस समय की बहुत बड़ी कैबरे डांसर हुआ करती थीं। और उस दौरान हर फिल्मों में हेलन का डांस होता ही था। क्योकि उनके डांस को देख दर्शक झूम उठते थे। तब मिथुन ने अपना नाम बदला और ‘रेज’ नाम से हेलन के असिस्टेंट बन गए, ताकि कोई उन्हें पहचान नहीं पाए।

हेलन के साथ काम करने के दौरान मिथुन को अमिताभ बच्चन की एक फिल्म में छोटा सा रोल मिला। मिथुन के लिए ये छोटा रोल आगे बढ़ने का सबसे बड़ा रास्ता बन गया था। इसी लिए मिथुन बिना सोचे इस काम को करने के लिए तैयार हो गए। इसके बाद उन्होंने जूनियर एक्टर के तौर पर फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। इसी तरह से काम करते-करते मिथुन चक्रवर्ती एक छोटे स्टार से सुपर स्टार बन गए। अपने डांस और दमदार डायलॉग्स से मिथुन चक्रवर्ती आज भी दर्शकों के दिलों में जगह बनाए हुए हैं।

यह भी पढ़ें:-शादी की सालगिरह पर भड़क गईं थीं ऐश्वर्या राय, इस वजह से पति पर जमकर निकाला था गुस्सा



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments