Breaking News

शूटिंग के कायदों को लेकर सख्त थीं साधना, लेकिन राजेंद्र कुमार के कहने पर तोड़ दिए थे अपने ही नियम

नई दिल्ली: फिल्म जगत में अभिनेत्री साधना (Sadhana) और राजेंद्र कुमार (Rajendra Kumar) की जोड़ी हिट जोड़ियो में से एक रही है। दोनों ने कई फिल्मों साथ काम किया, जिसके कारण दोनों में इतनी अच्छी दोस्ती हो गई कि राजेंद्र कुमार साधना को पापा कहकर पुकारते थे। इतना ही एक बार तो शूटिंग के कायदों को लेकर सख्त रहने वाली साधना ने सिर्फ राजेंद्र के एक बार कहने पर अपने ही बनाए नियम तोड़ दिए थे। आइये जानते हैं साधना और राजेंद्र कुमार से जुड़े इस दिलचस्प किस्से के बारे में।

sadhana_rajendra.jpg

रविवार को शूटिंग कराना चाहते थे रवैल

इस किस्से का जिक्र अनु कपूर ने रेडियो शो, ‘सुहाना सफर विद अनु कपूर’ में किया था। सन् 1963 की फिल्म, ‘मेरे महबूब’ में साधना और राजेंद्र कुमार दोनों ने साथ काम किया था। इस फिल्म के निर्देशन और निर्माण राहुल रवैल के पिता हरनाम सिंह रवैल (एच एस रवैल) कर रहे थे। इस फिल्म की शूटिंग का बहुत धीरे-धीरे चल रहा था, लेकिन एचएस रवैल चाहते थे कि शूटिंग समय से हो जाए।

sadhana_rajendra2.jpg

रवैल ने राजेंद्र कुमार को बताई सारी बात

इसके लिए उन्होंने साधना से बात की और कहा कि फिल्म की शूटिंग हमें संडे को भी करनी होगी। ताकि शूटिंग सही समय पर पूरी हो जाए। अपने नियम कायदों को लेकर सख्त साधना संडे को शूट नहीं करती थीं। जिसके कारण उन्होंने संडे को शूट करने से मना कर दिया और कहा कि सोमवार को शूट करेंगे, रविवार को नहीं। जब काफी समझने पर भी साधना राजी नहीं हुईं तो, एचएस रवैल राजेंद्र कुमार के पास गए और अपनी परेशानी बताई।

sadhana_rajendra4.jpg

साधना ने राजेंद्र के कहने पर तोड़ दिए नियम

इसके बाद राजेंद्र कुमार साधना के पास आए और उनसे कहा, ‘पापा क्या करते हो यार। चलो न संडे को भी शूट करते हैं।’ राजेंद्र कुमार की बात को साधना टाल नहीं पाईं और वो अपने नियम कायदे तोड़कर रविवार को शूटिंग करने के लिए भी राजी हो गईं।

आपको बता दें कि साधना को कई फिल्मों के लिए याद किया जाता है जिसमें से एक फिल्म ‘लव इन शिमला’ भी थी। इस फिल्म में साधना ने जॉय मुखर्जी के साथ काम किया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments