Breaking News

जब संजय दत्त को मारने के लिए घूम रहे थे 4 शार्प शूटर, यूं बचाई थी एक्टर ने अपनी जान

नई दिल्ली। बॉलीवुड सेलेब्स का फिल्मों के साथ-साथ कंट्रोवर्सी से भी गहरा नाता होता है। हिंदी सिनेमा जगत में भी कई ऐसे सितारे हैं। जो फिल्मों के अलावा कई और विवादों में भी फंस चुका है। किसी का अंडरवर्ल्ड, ड्रग्स तो किसी पर रेप तक का आरोप लग चुका है। कई सेलेब्स तो जेल की हवा भी खा चुके हैं। इस लिस्ट में कई स्टार भी शमिल हैं। इस लिस्ट में मशहूर अभिनेता संजय दत्त का नाम भी शमिल है।

sanjay_dutt_1.jpg

संजय दत्त को मारने के लिए भेज शूटर

संजय दत्त के विवाद तो किसी से छुपे नहीं है। ड्रग्स से लेकर अंडरवर्ल्ड तक संबंध होने के आरोप संजय दत्त पर लग चुके हैं। वहीं संजय दत्त को लेकर एक और किस्सा काफी मशहूर है। जिसके बारें में बेहद ही कम लोग जानते होंगे। दरअसल, एक बार जब संजय दत्त अपनी फिल्म कांटे की शूटिंग के लिए गोवा गए थे। तो वहां 4 शूटर पिस्टर लेकर संजय दत्त को मारने के लिए ढूंढ रहे थे। इस बात का जिक्र एस.हुसैन जैदी की किताब 'माय नेम इज अबू सलेम' में किया गया है।

sanjay_dutt_2.jpg

संजय दत्त ने दिया अबू सलेम को धोखा

'माय नेम इज अबू सलेम' किताब के मुताबिक साल 2001 में अबू सलेम की डी कंपनी संग अनबन चल रही थी। साल 2001 में दाऊद छोटा राजन और शकील के डर से अमेरिका चला गया। तभी 'न्यूजर्सी' में एक बॉलीवुड का इवेंट रखा गया था, जिसमें बॉलीवुड के कई बड़े सितारे आने वाले थे और संजय दत्त भी उनमे से एक थे। अबू सलेम और संजय दत्त के बीच दोस्ती का एक रिश्ता था। अबू सलेम ने संजय दत्त को फोन किया और इवेंट में मिलने की ख्वाहिश जताई।

इस प्रोग्राम के बारें में संजय दत्त और अबू सलेम ही जानते थे। लेकिन छोटा शकील की गैंग से अबू सलेम के एक इनफॉर्मर का फ़ोन आता है जो उसे बताता है कि छोटा शकील ने होने वाले इस इवेंट में अबू को मारने की प्लानिंग कर ली है, पूरे स्टेडियम की रेकी भी कर ली है और देख लिया है कि अबू को कब और कैसे उड़ाना है।

यह भी पढ़ें- टीना मुनीम संग ऋषि कपूर की बढ़ती नज़दिकियां देख भड़क उठे थे Sanjay Dutt, शराब पीकर पहुंचे थे मारने

 

sanjay_dutt_3.jpeg

मुंबई एयरपोर्ट पर संजय दत्त को मारने का था प्लान

बू सलेम को जब इस बात का पता चला तो वो दंग रह गया। अबू सलेम ने बात बस संजय दत्त से की थी। ऐसे में अबू सलेम को आखिर में अपना प्लान कैंसिल करना पड़ा। सलेम को पता चल गया था कि संजय ने छोटा शकील को उसके प्लान के बारे में बताया था और अब वो संजय को मारने की प्लानिंग करने लगा। इस बात के चार महीने बाद जब संजय दत्त फिल्म 'कांटे' की शूटिंग के लिए गए तो गोवा में उन्हें 4 शूटर को मारने के लिए भेज दिया। बताया जाता है कि अपने शूटर को अबू सलेम ने ये कहा था कि संजय दत्त को गोवा में या फिर गोवा से वापस लौटते समय मुंबई एयरपोर्ट पर ही ख़त्म कर दें।

अबू सलेम के खास दोस्त से संजय दत्त ने मांगी जान की भीख

एक इनफॉर्मर ने इस बात को संजय दत्त को बता दिया। संजय दत्त के दोस्त उनके साथ उसी होटल में बैठ गए। उन्होंने तय किया कि जब तक वो अबू सलेम के प्लान को फेल नहीं कर देते वो कमरें से बाहर नहीं जाएंगे। संजय दत्त ने उसी कमरे में बैठे हुए उस शख्स को फोन लगाना शुरु कर दिया जो अबू सलेम के इस फैसले को रोक सकता था। काफी कोशिशों के बाद संजय दत्त ने अबू सलेम के खास दोस्त अकबर खान से बात की। आपको बता दें अकबर खान वही शख्स था। जिसने अबू सलेम को भारत से भागने में मदद की थी।

sanjay_dutt_4.jpg

यह भी पढ़ें- कभी बी-ग्रेड फिल्मों में काम करती थीं मान्यता, बनना चाहती थीं बड़ी हीरोइन.. ऐसी है संजय दत्त की पत्नी की रियल लाइफ स्टोरी

यूं बचाई संजय दत्त ने अपनी जान

अकबर खान से बात करके संजय दत्त को लगने लगा कि अबू सलेम उसकी बात जरूर मानेगा। जब अकबर खान की बात अबू सलेम से हुई तो अबू सलेम ने संजय दत्त को मारने का प्लान कैंसिल कर दिया। मगर उसने एक शर्त रखी कि संजय दत्त उससे माफ़ी मांगे। इसके बाद संजय दत्त ने होटल के उसी कमरें से अबू सलेम को फ़ोन किया और उससे माफ़ी मांगी, फिर उस कमरें से बाहर निकले।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments