Breaking News

UNSC: भारत ने अफगानिस्तान को दिया पूरे सहयोग का भरोसा, पाकिस्तान हुआ बेनकाब

नई दिल्ली। भारत की अध्यक्षता में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ( UNSC Meeting ) की बैठक का आयोजन शुक्रवार देर शाम को हुआ। बैठक की पहली बार अध्यक्षता करते हुए भारत आतंकवाद ( Terrorism )के खिलाफ एक्शन मोड में नजर आया। भारत ने इस बैठक में बढ़ती हिंसा के बीच अफगानिस्तान ( Afghanistan ) को पूरे सहयोग का भरोसा दिलाया। साथ ही बिना नाम लिए पाकिस्तान ( Pakistan ) को भी आतंकवादियों की पनाहगाह के तौर पर बेनकाब किया।

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि और अगस्त माह के लिए सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष टीएस तिरुमूर्ति ने कहा है कि आतंक को पनाह देने वालों की जिम्मेदारी तय किए जाने की जरूरत है। भारत ने अफगानिस्तान में बिगड़ते हालात पर अपने विचार साझा किए और युद्धग्रस्त देश में तालिबान की बढ़ती हिंसा को देखते हुए फौरन और व्यापक संघर्ष विराम पर जोर दिया।

यह भी पढ़ेंः UNSC बैठक की अध्यक्षता करने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे नरेंद्र मोदी , जानिए किन मुद्अदों पर होगी बात

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, कोरोना से अनाथ बच्चों को दिया जाएगा 5 लाख रुपए का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा

खतरनाक मोड़ पर अफगानिस्तान
अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र महासचिव की विशेष प्रतिनिधि डेब्रा लियोन ने कहा कि UNSC को स्पष्ट बयान जारी करना चाहिए कि शहरों के खिलाफ हमले बंद हों। देशों को सामान्य युद्धविराम पर जोर देना चाहिए। जबरन बनी सरकार को मान्यता नहीं दी जाएगी। अफगानिस्तान खतरनाक मोड़ पर है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments