Breaking News

किंग साइज लाइफ जीते है Salman Khan, करोड़ों के याट से लेकर इन महंगी चीजों के भी मालिक है भाईजान

सलमान खान दुनिया के सबसे अमीर एक्टर में शुमार है, कई सालों से सलमान खान बॉलीवुड को हिट फिल्में दे रहे हैं। सलमान खान को फिल्में हिट करने की गारंती माना जाता हैं। सलमान खान एक फिल्म करने के लगभग 40 से 45 करोड़ लेते है, इसके साथ ही वह कई सालों से सुपरहिट फिल्में दे रहे हैं जिसको लेकर वह कमाई को लेकर बॉलीवुड के बादशाह बने हुए हैं। गौरतलब है कि सलमान खान फिल्मों और एड्स के जरिए ही साल भर में 200 करोड़ से ज्यादा रुपए कमा लेते हैं। सलमान खान ना सिर्फ अपनी एक्टिंग और फिल्मी करियर के लिए बल्कि अपनी पर्सनल लाइफ और लग्जरी लाइफ के लिए भी काफी सुर्खियों में बने रहते हैं। चलिए जानते हैं कितनी लग्जरी लाइफ जीते है सलमान खान।

सलमान खान अपनी फिटनेस को लेकर काफी सीरियस रहते हैं, यही कारण है कि वह मुंबई की सड़कों पर साइकिल चलाते हुए दिख जाते हैं। सलमान खान को साइकिलिंग का बेहद शौक भी है। आपको बता दें कि सलमान खान के पास Giant Propel 2014 XTC4 साइकिल है, जिसकी कीमत लगभग 32 लाख बताई जाती है और यह दुनिया की सबसे लग्जरी साइकिल में गिनी जाती है।

salman-cycle.jpg

साइकिल के साथ ही सलमान को स्पोर्ट्स बाइक का भी काफी शौक है । सलमान के पास कई स्पोर्ट्स बाइक है, जिसमें Suzuki Hayabusa जिसकी कीमत 15 लाख है, Yamaha R1 जिसकी कीमत 15.6 लाख है, Suzuki intruder इंट्रूडर एम 1800 जो कि 16 लाख रुपए की है और Suzuki GSX-R 1000z जो कि 16 लाख रुपए की है, सलमान खान के पास यह सारी बाइक्स है।

salman_bike.jpg

सलमान खान को ऑटोमोबिल का बड़ा ही शौक है यही कारण है जो उनके पास बाइक्स के साथ ही कई महंगी और लग्जरी गाड़ियां भी है। सलमान खान के पास लगभग 9 लग्जरी गाड़ियां है जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जाती है। इन गाड़ियों में Audi R8 (2.31 करोड़ रुपए) Range Rover (2.06 करोड़ रुपए) Toyota Land Cruiser (1.29 करोड़ रुपए) बीएमडब्ल्यू X6 (1.15 करोड़ रुपए) Audi RS7 (1.4 करोड़ रुपए) Audi A8L (1.13 करोड़ रुपए) शामिल है।

salman-khan-car.jpeg

सलमान खान कितनी आलीशान जिंदगी जीते हैं यह किसी से छिपा नहीं है। गौरतलब है कि सलमान खान ने अपने 50 में बर्थडे के मौके पर खुद को एक प्राइवेट याट गिफ्ट किया था जिसकी कीमत 3 करोड़ है। सलमान खान जब भी फ्री होते हैं वह इस याट पर जाकर अपने दोस्तों के साथ अक्सर पार्टी करते है।

salman-yacht.jpg

वहीं अब सलमान के घर की बात की जाए तो मुंबई के सबसे पॉश इलाके बांद्रा में उनका घर है जिसका नाम गैलेक्सी अपार्टमेंट है। वह वहां अपने परिवार के साथ रहते हैं, जिसकी वर्तमान में कीमत 20 करोड़ से ज्यादा है। सलमान खान के लग्जरी फैमिली अपार्टमेंट में पहली मंजिल पर उनके माता पिता रहते हैं, जबकि ग्राउंड फ्लोर पर सलमान खान रहते हैं, जिसमें एक ही बेडरूम है।

salamn-house.jpg

सलमान खान के पास गैलेक्सी अपार्टमेंट से साथ ही मुंबई के उबर लग्जरी अपार्टमेंट कंपलेक्सेस 11वीं मंजिल पर Triplex फ़्लैट है, जिसकी कीमत 30 करोड़ रुपए बताई जाती है, जो सलमान ने करीब दो साल पहले खरीदा था। अपार्टमेंट अभी अंडर कंस्ट्रक्शन है इसका कार्य पूरा हो जाने के बाद सलमान अपने परिवार के साथ यहां शिफ्ट हो जाएंगे।

salman-tripple.jpg

महाराष्ट्र के पनवेल में सलमान खान का एक बहुत बड़ा फॉर्महाउस है, जहां पर कुछ सालों से सलमान अक्सर वक्त बिताने जाते हैं। सलमान खान का ये फार्म हाउस करीब 150 एकड़ में फैला है, जो कि 5 BHK है। सलमान के इस फार्महाउस में जिम,पूल,मूवी थियेटर और एक डर्ट बाइक का अखाड़ा भी है।

salman-farm-house.jpg

इसके साथ ही सलमान खान बीइंग ह्यूमन नाम की क्लॉथिंग ब्रांड के मालिक भी है, जोकि सालाना 235 करोड का कारोबार करता है। इस ब्रांड में सभी उम्र के लोगों के लिए टी शर्ट, जींस, शर्ट, हुडी, अवेलेबल है। सालाना होने वाले प्रॉफिट में से सलमान इस 8 से 10 परसेंट चैरिटी में देते हैं।

salman-being-human.jpg

सलमान खान ना सिर्फ फिल्मों में एक्टिंग करते हैं, बल्कि इनका खुद का प्रोडक्शन हाउस भी है, जो उन्होंने 2015 में शुरु किया था। इस प्रोडक्शन हाउस की सबसे पहली फिल्म बजरंगी भाईजान थी, जो दर्शकों को खूब पसंद आई थी, वहीं वर्तमान में इसकी ब्रांड की वैल्यू 100 करोड़ से भी ज्यादा है।

salman-khan-films.jpg

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments