Breaking News

ऐश्वर्या से लेकर लारा दत्ता तक, ये बॉलीवुड एक्ट्रेसेस करती है Breast Feeding को स्पोर्ट, जाने इनके स्तनपान के अनुभव बारे में

मां बनना हर औरत के जीवन का एक बेहद सुखद और खूबसूरत एहसास होता है। मां बनने के बाद एक औरत अलग ही सुख को महसूस करती है।मां बनने की अनुभव को हर कोई महसूस करना चाहता है और मदरहुड को ज्यादा से ज्यादा एंजॉय करना चाहता है। वहीं आम लोगों की तरह बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस भी आज मदरहुड को एंजॉय कर रही है। गौरतलब है कि बॉलीवुड में मां बनने के बाद करियर में बहुत उतार-चढ़ाव देखने को मिलते हैं। मां बनने की प्रोसेस में बॉडी में आए चेंज और लुक्स में आई चेंज आपके करियर पर काफी इंपैक्ट करते हैं। मां बनने के इस सफर में एक प्रोसेस होता है वो है ब्रेस्ट फीडिंग का, जिसका एहसास भी अलग होता है और एक्सपीरियंस भी। लेकिन इसके कारण शरीर काफी बेडौल बना जाता है,जिस वजह से कुछ औरते स्तनपान कराने से परहेज करती है। इन सब के बावजूद भी बॉलीवुड की कुछ टॉप एक्ट्रेसेस ऐसी भी हैं जिन्होंने भरपूर मदरहुड एक्सपीरियंस को इंजॉय किया है और अपने बच्चों को बिना किसी सेकंड थॉट के ब्रेस्टफीडिंग कराई है। इसमें मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय से लेकर लारा दत्ता का नाम शामिल है, तो आइए जानते हैं उनके अनुभव के बारे में। ब्रेस्टफीडिंग ही बच्चे के इम्यूनिटी को स्ट्रांग करता है।

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है विश्व सुंदरी और अपनी खूबसूरती से हर किसी को दीवाना बनाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन का जो एक बच्चे की मां है। ऐश्वर्या की बच्ची का नाम आराध्या। आराध्या की डिलीवरी के बाद बेडौल हुए शरीर के कारण ऐश्वर्या राय की खूब ट्रोलिंग हुई थी, क्योंकि उनका वजन काफी बढ़ गया था और वह पहचान में ही नहीं आ रही थी। वही मीडिया में ऐसी बातें सामने आने लगी थी कि ऐश्वर्या राय का चार्म खत्म हो गया है, लेकिन ऐश्वर्या राय ने किसी भी बात पर जरा भी ध्यान नहीं दिया और अपनी बच्ची की परवरिश में कोई कमी नहीं छोड़ी। आराध्या को उन्होंने अच्छे से ब्रेस्टफीड कराया और अपने मदरहुड को खूब एंजॉय किया। बताया जाता है कि ब्रेस्ट फीडिंग कराने के लिए ऐश्वर्या राय अपनी डाइट में हर तरह के पोषक तत्व शामिल करती थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments