Breaking News

ग्लैमर और बोल्डनेस में नहीं थी जरा भी कमी फिर भी सफलता के शिखर पर नहीं पहुंच पाई ये एक्ट्रेसेस

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ग्लैमर का बहुत ही गजब रोल है या यह कह सकते हैं बॉलीवुड और ग्लैमर दोनों एक साइकिल के दो पहिए हैं जो हमेशा साथ साथ ही रहते हैं। बॉलीवुड की कई फिल्मों में ग्लैमर का तड़का अक्सर देखने को मिल जाता है, जो दर्शकों को लुभाने के खूब काम आता है। एक अच्छी फिल्में में सिर्फ स्टोरी और एक्टिंग ही काफी नहीं होती इसमें अच्छा खासा ग्लैमर होना भी उतना ही जरूरी है। वहीं बॉलीवुड में कुछ चेहरे ऐसे भी आए जिन्होंने भर भर के ग्लैमर परोसा और हिट फिल्में भी दी लेकिन इन सबके बावजूद भी उनका कैरियर नहीं संभल पाया और वहीं कुछ समय चमकने के बाद उनके सितारे गर्दिश में चले गए और वह गुमनामी के अंधेरे में छुप गए। हम कुछ ऐसी बोल्ड एंड ग्लैमरस एक्ट्रेस के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने डेब्यू और फिल्मों से लोगों को खूब आकर्षित किया और काफी सुर्खियां भी बटोरी, लेकिन उनके ग्लैमर का तड़का उनके करियर को नया आयाम देने में ज्यादा सफल साबित नहीं हुआ।

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम अमीषा पटेल का है। अमीषा ने कहो ना प्यार है से बॉलीवुड में कदम रखा था और इस फिल्म में वह काफी ग्लैमरस और क्यूट दिखाई दी थी। जिसके बाद अमीषा ने गदर जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी काम किया। इसके साथ ही वह कई और फिल्मों में नजर आई जिसमें उन्होंने खूब ग्लैमर परोसा और तो और वह बोल्डनेस के मामले में कई जनरेशन से भी आगे निकल गई लेकिन अमीषा इन सब के बावजूद भी बॉलीवुड में अच्छा करियर नहीं बना पाई।

ameesha.jpg

इसमें लिस्ट में दूसरा नाम है रिमी सेन का। रिमी सेन ने हंगामा फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हंगामा काफी हिट फिल्म साबित हुई थी जो की कॉमेडी फिल्म थी। जिसके बाद रिमी ने बागवान, धूम, दीवाने हुए पागल, गोलमाल जैसी कई सुपरहिट फिल्में की और इसमें अपने ग्लैमरस अंदाज दिखाएं लेकिन इन सबके बावजूद भी कुछ ही लोग होंगे जिन्हें रिमी सेन का अब नाम भी याद होगा। अभिषेक बच्चन के साथ धूम फिल्म के दिलबर गाने में रिमी सेन ने काफी रोमांटिक सीन भी फिल्माए थे।

rimi.jpg

मोहब्बतें फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाली शमिता‌ शेट्टी ने अपने ग्लैमरस अंदाज से हर किसी का दिल जीत लिया था। शमिता शेट्टी शिल्पा शेट्टी की छोटी बहन है और दिखने में भी बला की खूबसूरत है। मोहब्बत फिल्म में अपने ग्लैमर का तड़का डालने के बाद शमिता जहर, कैश जैसी फिल्मों में भी नजर आए लेकिन वह इस दुनिया को अपना नहीं बना पाई और इतनी सफल ना हो पाई।

shamita.jpg

किम शर्मा भी मोहब्बतें फिल्म से मशहूर हुई थी और इसी फिल्म से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की थी। किम को बॉलीवुड की सबसे बोल्ड और हॉट हीरोइन में है गिना जाने लगा था। किम अपनी फिल्में के साथ ही पर्सनल लाइफ के लिए भी जानी जाती है। किम अपने बोल्ड और हॉट फोटोस भी अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करती है, लेकिन इतना ग्लैमर से भूरपूर होने के बावजूद भी बॉलीवुड में वह कुछ यादगार सफर तय नहीं कर पाई और धीरे-धीरे करके बॉलीवुड से गायब हो गई।

kim.jpg

कोएना मित्रा भी उन हीरोइनों में गिनी जाती हैं जिन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भर भर के ग्लैमर परोसा है और लोगों के दिल को धड़काया है। अपनी पहली फिल्म रोड में एक आइटम सॉन्ग में कोएना मित्रा को देखा गया था, जिसमें काफी ग्लैमरस दिखाई दी थी। जिसके बाद कोएना ने अपना सपना मनी मनी, एक खिलाड़ी एक हसीना जैसी फ़िल्में की बावजूद इसके कोएना अपना सफल कैरियर बनाने में कामयाब नहीं हो सकी, आखिरी बार बिग बॉस में कोयना को देखा गया था जिसमें वह पूरी तरह से बदल चुकी थी।

koena.jpg

शमिता शेट्टी और किम शर्मा के साथ मोहब्बतें से प्रीति झंगियानी ने भी अपनी बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में वे काफी सुशील और शर्मीली लड़की के किरदार में नजर आई थी। वहीं इस फिल्म के बाद प्रीति ने बॉलीवुड की कई और फिल्मों में काम किया जिसमें उन्होंने काफी ग्लैमरस रोल प्ले किया पर ज्यादा कुछ सफलता हासिल नहीं होने के बाद फिल्मी दुनिया को प्रीति ने हमेशा के लिए अलविदा कह दिया और शादी करके अपना घर बसा लिया है।

preity.jpg

नम्रता शिरोड़कर ने भी बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसमें उन्होंने ग्लैमर का भरपूर तड़का लगाया था, अलबेला वास्तव जैसी फिल्मों में अमृता को देखा गया था। लेकिन नम्रता ने फिल्मी दुनिया को छोड़ साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू से शादी कर ली और हमेशा के लिए इस दुनिया को टाटा बाय बाय कह दिया है।

namrata.jpg

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments