Breaking News

दिव्यांका त्रिपाठी से लेकर सिद्धार्थ शुक्ला समेत ये स्टार्स पढ़ाई में भी हैं होशियार, जानें कौन हैं कितना पढ़ा-लिखा

नई दिल्ली। बॉलीवुड सेलेब्स ही नहीं बल्कि टीवी सेलेब्स भी अपने ग्लैमरस के चलते खूब सुर्खियां बंटोरते हैं। टीवी के सेलेब्स घर-घर में अपनी अपने काम से दर्शकों के दिलों में जगह बनाते हैं। यही नहीं टीवी के कुछ सेलेब्स तो ऐसे हैं जो अपनी पढ़ाई और ज्ञान के लिए जाने जाते हैं। जैसा कि हमने 'बिग बॉस 14' के सीजन में एक्टर अभिनव शुक्ला को देखा था। आज हम आपको टीवी के कुछ ऐसे सितारों के बारें में बताएंगे। जो पढ़ाई में कई तरह की डिग्री ले चुके हैं।

sidharth shukla

सिद्धार्थ शुक्ला

 

बिग बॉस 13 के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला ने रचना संसद स्कूल ऑफ इंटीरियर डिजाइन से इंटीरियर डिजाइन की डिग्री हासिल की है। आज वो टीवी इंडस्ट्री का जगमगता सितारें हैं।

karan patel

करन पटेल

अभिनेता करण पटेल ने मुंबई के मीठीबाई कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की। जिसके बाद करन ने यूनिवर्सिटी ऑफ आर्ट्स से पोस्ट ग्रेजुएशन की है।

divyanka tripathi

दिव्यांका त्रिपाठी

ये हैं मोहब्बतें की फेम एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी भी खूब पढ़ी-लिखी हैं। वैसे तो दिव्यांका आर्मी में जाना चाहती थीं। दिव्यांका ने अपनी ग्रेजुएशन नूतन कॉलेज भोपाल से की है। यहीं नहीं दिव्यांका एक प्रमाणित पर्वतारोही भी हैं। उन्होंने नेहरू पर्वतारोहण संस्थान, उत्तरकाशी से पर्वतारोहण पाठ्यक्रम पूरा किया और राइफल शूटिंग में गोल्ड मेडल जीता है।

Nakuul Mehta

नकुल मेहता

टीवी के मोस्ट पॉपुलर एक्टर नकुल मेहता ने मुंबई विश्वविद्यालय से अपनी पढ़ाई पूरी की है। उन्होंने कॉर्मस में डिग्री ली है।

Surbhi Chandna

सुरभि चंदना

टीवी एक्ट्रेस सुरभि चंदना ने ब्यूटी अथर्व इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज से प्रबंधन में डिग्री ली है।

Surbhi Jyoti

सुरभि ज्योति

सीरियल नागिन से लोकप्रियता हासिल करने वाली एक्ट्रेस सुरभि ज्योति ने इंग्लिश में एम.ए की डिग्री ली है। उन्होंने एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स से की है।

Tejasswi Prakash

तेजस्वी प्रकाश

तेजस्वी प्रकाश टीवी की सबसे पसंदीदा एक्ट्रेसेस में से एक हैं। उन्होंने अपनी पढ़ाई मुंबई यूनिवर्सिटी ग्रेजुएशन इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग में की है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments