Breaking News

शशि थरूर ने सीखा अंग्रेजी का नया शब्द Pogonotrophy, मतलब समझाते हुए पीएम मोदी से किया कनेक्ट

नई दिल्ली। अपनी अंग्रेजी को लेकर चर्चा में रहने वाले कांग्रेस सांसद और वरिष्ठ नेता शशि थरूर ( Shashi Tharoor ) ने अंग्रेजी का एक और नया शब्द सीखा है। खास बात यह है कि इस शब्द को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी जोड़ दिया है।

शशि थरूर ने जो नया शब्द सीखा है वो है 'Pogonotrophy' अंग्रेजी के इस शब्द का मतलब दाढ़ी बढ़ाना होता है। शशि थरुर ने इस शब्द का मतलब बताते हुए इसका इस्तेमाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लंबी दाढ़ी से किया है।

यह भी पढ़ेंः RSS चीफ मोहन भागवत मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के नेताओं को करेंगे संबोधित, जानिए किन मुद्दों पर रहेगा फोकस

पहले भी कर चुके पीएम की दाढ़ी पर कमेंट
ये पहली बार नहीं जब शशि थरूर ने प्रधानमंत्री की दाढ़ी को लेकर कमेंट किया हो। दरअसल कोरोना काल में ये दूसरी बार है जब शशि थरूर ने पीएम मोदी की दाढ़ी पर तंज कसा हो। इससे पहले इसी वर्ष मार्च में भी शशि थरूर ने एक ट्वीट साझा किया। इस ट्वीट में उन्होंने 2017 से 2020 के आंकड़े दिखाते हुए जीडीपी के आंकड़ों के साथ पीएम मोदी की पांच तस्वीरें शेयर की थीं।

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी ने कहा- कोरोना काल में डिजिटिल इंडिया के चलते आसान हुआ इलाज

इन तस्वीरों में पीएम मोदी की दाढ़ी का साइज अलग-अलग है। जैसे-जैसे जीडीपी घट रही थी, पीएम मोदी की दाढ़ी को बढ़ता हुआ दिखाया गया था।

इस ट्वीट के साथ लिखा था, 'इसे कहते हैं ग्राफिक्स इलेस्ट्रेशन के मायने।' ग्राफिक्स में दिखाया गया है कि साल 2017-18 की चौथी तिमाही में भारत की जीडीपी 8.1 फीसदी थी. फिर साल 2019-20 की दूसरी तिमाही में जीडीपी गिरकर 4.5 फीसदी रह गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments