Breaking News

जम्मू-कश्मीर: ISIS के मॉड्यूल के खुलासे के बाद बड़ी कार्रवाई, 4 इलाकों में NIA की छापेमारी, 5 संदिग्ध गिरफ्तार

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में रविवार सुबह आईएसआईएस फंडिंग मामले में एनआईए ने बड़ी कार्रवाई की है। अनंतनाग, बारामुला और श्रीनगर में कई स्थानों पर आईएसआईएस फंडिंग मामले में एनआईए की छापेमारी चल रही है। कहा जा रहा है कि ये छापेमारी घाटी में ISIS मॉड्यूल और आतंकियों की फंडिंग से जुड़ी है। एनआईए कई ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। एनआईए की टीम के साथ मौके पर भारी सुरक्षाबल मौजूद है।

एक महिला सहित 5 आरोपी गिरफ्तार
छापेमारी के दौरान एनआईए ने कश्मीर से 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें एक 36 साल की महिला भी शामिल है। चार लोगों को अनंतनाग और 1 आरोपी को श्रीनगर से गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से चीनी ग्रेनेड और 48 हजार रुपए नकद बरामद किए गए हैं। माना जा रहा है कि इस केस में कुछ और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं। इन सभी का संबंध टेरर फंडिंग केस से है। एनआईए के साथ-साथ इस छापेमारी में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: साइबर हमले से परेशान ईरान सरकार, परिवहन और शहरीकरण मंत्रालय की वेबसाइट ठप

आईएसआईएस के मॉड्यूल का खुलासा
एनआईए की कश्मीर घाटी में अनंतनाग के अलावा श्रीनगर, अवंतीपोरा और बारामूला में भी छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है कि यह रेड करीब 10 साल पुराने एक मामले के संबंध में की जा रही है। इसका संबंध आतंकी संगठन आईएसआईएस के मॉड्यूल से बताया जा रहा है।

श्रीलंका और मालदीव से जुड़े हैं तार
एक रिपोर्ट के अनुसार, आईएसआईएस (ISIS) में शामिल होने के लिए भारतीय युवाओं को ऑनलाइन के जरिए भड़काया जा रहा था। उनका ब्रेनवॉश कर देश के खिलाफ भड़काया गया था। इसके तार श्रीलंका और मालदीव से जुड़े होने का भी पता चला है।

ये भी पढ़ें: कल्पना और सुनीता के बाद भारतीय मूल की तीसरी महिला सिरिषा बांडाला अंतरिक्ष में जाने को तैयार

 

11 सरकारी कर्मचारी बर्खास्त
आपको बता दें कि एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने आतकंवादी संगठनों की मदद करने के आरोप में हिज्बुल मुजाहिदीन सरगना सैयद सलाहुद्दीन के दो बेटों और दो पुलिसकर्मियों सहित 11 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया था। अधिकारियों ने बताया कि वो सुरक्षाबलों की आवाजाही के बारे में आतंकी संगठनों को सूचना देते थे। इसके साथ आतंकवादियों को गुप्त तरीके से गतिविधियां करने में मदद करने का आरोप है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments