Breaking News

सलमान खान ने दी मीराबाई चानू को जीत की बधाई, ट्वीट कर कहा- 'आप तो असली दंबग हो'

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक में नेशनल वेटलिफ्टर सैखोम मीराबाई चानू ने शनिवार को पदक जीतकर भारत का नाम रोशन कर दिया है। सैखोम मीराबाई चानू ने 49 किलोग्राम वर्ग में खेल कर पदक अपने नाम कर खाता खुल दिया। उनकी शानदार जीत का खुशी पूरे भारत ने मनाई। देश के प्रधानमंत्री और तमाम बड़ी हस्तियों ने मीराबाई चानू को जीत बधाई दी। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने भी मीराबाई चानू की जीत पर अपनी प्रतिक्रिया रखी।

बॉलीवुड सेलेब्स ने दी मीराबाई चानू को जीत की बधाई

सलमान खान के अलावा कई और सेलेब्स ने भी मीराबाई चानू की जीत को सेलिब्रेट किया। करीना कपूर खान, सनी देओल, फरहान अख्तर और कई सेलेब्स ने मीराबाई चानू की जीत की तस्वीर को शेयर करते हुए उन्हें खूब बधाइयां दी।

यह भी पढ़ें- भरी महफिल में राजकुमार न? Salman Khan n की निकाल दी थी सारी हेकड़ी, कहा था- 'अपने बाप से पूछना कौन हूं मैं'

सलमान खान की फैन हैं मीराबाई चानू

मीराबाई चानू एक्टर सलमान खान की बहुत बड़ी फैन है। एक इंटरव्यू में मीराबाई चानू ने बताया था कि उन्होंने सोपर्ट्स के साथ-साथ डांस करने का भी बहुत शौक है। मीराबाई चानू ने कहा था कि उन्हें जब भी वक्त मिलता है। वो अपने कमरे का दरवाजा बंद करती है। यही नहीं वो बंद कमरे में अपने मन पसंदीदा अभिनेता सलमान खान के गानों पर झूमती हैं। मीराबाई चानू सलमान खान की ही फिल्में देखना पसंद करती हैं।

मीराबाई की सफलता के पीछे है उनका परिवार

मीराबाई चानू ने अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार और अपने गुरु को दिया है। मीराबाई ने बताया था कि उन्होंने कुंजरानी की एक फिल्म देखी थी। जिसे देखने के बाद ही उन्हें वेटलिफ्टिंग की प्रेरणा मिली थी। जिसके बाद उन्होंने परिवार से वेटलिफ्टिंग करने की बात कही। उनके परिवार ने उन्हें पूरा सपोर्ट किया। मीराबाई ने बताया कि वो वेटलिफ्टिंग की ट्रेनिंग लेने के लिए घर से 22 किलोमीटर दूर सेंटर जाती थीं। उन्हें काफी डर भी लगता था लेकिन उन्होंने सपने को पूरा करने की ठान ली थी। वो रोजाना सेक्शन में अभ्यास करती थीं। जो कि करीबन तीन घंटों तक होता था। वो जिम, रनिंग, और बाकी सब चीज़ें करती थीं।

 

 

 

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments