Breaking News

हिमंत बिस्व सरमा का बड़ा ऐलान, लव जिहाद के खिलाफ लाएंगे कानून, हिन्दू-मुस्लिम के लिए होगा समान

नई दिल्ली। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि झांसा देकर शादी करने वालों के खिलाफ कानून लाएंगे। यह कानून हिन्दू और मुस्लिम दोनों के लिए सम्मान होगा। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा है कि हिंदू लड़के का हिंदू लड़की से झूठ बोलकर प्यार की जाल में फंसाना भी 'जिहाद' माना जाएगा। बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने राज्य में उनकी सरकार का दूसरा महीना पूरा होने के मौके पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन यह सब बाते कही है।

यह भी पढ़ें : 12-18 आयु वर्ग के लिए बच्चों/किशोरों के लिए सितंबर तक आ सकती है कोरोना वैक्सीन

शादी के बाद धोखाधड़ी रोकने के लिए बनेगा कानून
हिमंत बिस्व सरमा ने गुवाहाटी में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि हम 'लव जिहाद' शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहते। क्योंकि एक हिंदू दूसरे हिंदू को भी धोखा दे सकता है। जब कोई मुसलमान किसी हिंदू को धोखा देता है, तो वह 'लव जिहाद' है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके हिसाब से कोई हिंदू पुरुष किसी हिंदू महिला को धोखा देकर और गुमराह करके उसे शादी करता है तो भी वह एक 'जिहाद' ही कहलाएगा। उन्होंने आगे कहा कि मैं जिहाद जैसे शब्दों पर यकीन नहीं करता। धोखे से शादी और शादी के बाद धोखाधड़ी रोकने के लिए कानून बनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें : अगले 24 घंटे में दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत में आएगा मानसून, कई राज्यों में 5 दिनों तक होगी बारिश
मुस्लिम विरोधी नहीं होगा कानून
मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व ने जल्द ही वे काननू लेकर लेकर आएंगे। उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि यह कानून कोई मुस्लिम विरोधी नहीं होगा। सीएम हिमंत ने कहा कि उन्होंने अपने चुनावी घोषणापत्र में इसका जिक्र किया था। हमारी सरकार सिर्फ दो महीने पुरानी है। पहले गाय संरक्षण कानून लाएंगे, इसके बाद दो बच्चे के कानून को अधिसूचित करेंगे। इनके बाद उनकी सरकार 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून लेकर आएंगे।

 

धोखा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा
उन्होंने कहा कि किसी भी महिला को किसी के द्वारा धोखा दिए जाने को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। चाहे वह हिंदू हो या मुस्लिम। हमारी बहनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ऐसे अपराधियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि बीजेपी सरकार ने इस साल हुए विधानसभा चुनावों के लिए अपने घोषणापत्र में 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून लाने की बात कही थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments