Breaking News

सलमान खान के शेरा से लेकर दीपिका पादुकोण के बॉडीगार्ड तक ,इनकी सैलरी सुनकर छूट जाएंगे आपके पसीने

नई दिल्ली। बॉलीवुड में कई स्टार्स ऐसे हैं जो अपनी सिक्योरिटी के लिए बॉडीगार्ड्स रखते हैं। अधिकतर सितारे जब—जब पब्लिक इवेंट में जाते हैं, तब आयोजकों की ओर से उन्हें बॉडीगार्ड्स उपलब्ध करवाए जाते हैं। कुछ सेलेब्स ऐसे हैं जो हर इवेंट में अपनी सिक्योरिटी रखते हैं। कुछ वेतन पर बॉडीगार्ड्स रखते हैं। इनमें सबसे पहला नाम सलमान खान का आता है। उनके अलावा टॉप फीमेल स्टार दीपिका पादुकोण से लेकर अनुष्का भी बॉडीगार्ड रखती हैं।

deepika_padukone_bodyguard_6892356_835x547-m.png

दीपिका पादुकोण के बॉडीगार्ड जलाल

दीपिका पादुकोण के बॉडीगार्ड का नाम जलाल है। जलाल का काम दीपिका को फैंस के अनवांटेड बिहेवियर से बचाना और उनको सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंचाना है। कई बार देखने में आता है कि फैंस अपने चहेते स्टार तक पहुंचने के लिए धक्का-मुक्की और जोर-जबरदस्ती पर उतर आते हैं। ऐसे ही माहौल में कलाकारों की सिक्योरिटी के लिए बॉडीगार्ड हायर किए जाते हैं। कई वर्षों से दीपिका की सिक्योरिटी में लगे जलाल एक्ट्रेस के साथ आउटडोर शूट और पब्लिक इवेंट्स में साथ होते हैं।

सैलरी- एक्ट्रेस की सिक्योरिटी करने वाले जलाल को भारी भरकम सैलरी भी देती है। जलाल की सैलरी 80 लाख रुपए सालाना है।

anush_6927314_835x547-m.jpg

अनुष्का शर्मा के बॉडीगार्ड सोनू

इन दिनों एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के बॉडीगार्ड सोनू चर्चा में बने हुए हैं। सोनू अनुष्का शर्मा संग हर वक्त रहते हैं। वैसे तो सोनू का पूरा नाम प्रकाश सिंह है। लेकिन अनुष्का ने उन्हें प्यार से सोनू कहती हैं। यह विराट कोहली की भी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखते हैं। जब से अनुष्का की शादी विराट से हुई है। तभी से वो दोनों के साथ साय की तरह रहते हैं।

सैलरी-

सोनू की सलाना आय 1.2 करोड़ फीस है यानी कि अनुष्का सोनू को हर महीने 10 लाख रुपए सैलरी देती है।

salman_bodygurad_shera_6837766_835x547-m.png

सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के साथ हमेशा परछाई की तरह खड़े रहने वाले बॉडीगार्ड शेरा को आज के समय में हर कोई पहचानता है। लंबी कदकाठी वाला यह इंसान भले ही सलमान खान का बॉडीगार्ड हो, लेकिन खुद भी एक सेलिब्रिटी से कम नहीं है। उसकी सलाना कमाई को यदि आप जानेगें तो हो जाएंगे हैरान।

सैलरी-

सलमान खान को सुरक्षा देने के बदले शेरा हर महीने लगभग 15 लाख रूपए कमाते हैं। यानि की 2 करोड़ रूपए सलाना।

aamir_khan.jpg

आमिर खान के बॉडीगार्ड युवराज

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्‍शनिस्ट के नाम से जाने वाले एक्‍टर आमिर खान के बॉडीगार्ड का नाम युवराज घोरपड़े है। आमिर खान के साथ वो हर पल साये की तरह रहते है उनकी नजरें चारों तरफ रहती हैं और आमिर खान पर आने वाले हर खतरे को पहले ही भांप लेते हैं।

सैलरी-

इस काम के लिए आमिर खान उन्‍हें दो करोड़ रुपए सालाना सैलरी देते हैं जोकि सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा की सैलरी के ही बराबर है।

sk_body.jpg

शाहरुख खान के बॉडीगार्ड रवि सिंह

शाहरुख खान के बॉडीगार्ड का नाम रवि सिंह हैं। जो पिछले 9 साल से शाहरुख का साथ निभा रहे हैं। वहीं अगर रवि के सैलरी (Shah Rukh Khan bodyguard salary) की बात करें तो आप जानकर हैरान रह जाएंगे।

सैलरी- रवि की सालाना सैलरी 2.7 करोड़ रुपए हैं जो शाहरुख द्वारा उनको दी जाती है। ये सैलरी सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा (Salman Khan Bodyguard Shera salary) से कहीं ज्यादा है। शेरा को सलमान खान सालाना 2 करोड़ के आसपास सैलरी देते हैं।

amitabh_bodygourd1.jpg

अमिताभ बच्चन का बॉडीगार्ड

बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड का नाम जितेंद्र शिंदे है वे उनके साथ हर इवेंट, सेट पर नजर आते हैं। और अपनी बारीकी नजर से अमिताभ को प्रोटेक्ट करते हैं।

सैलरी-

अमिताभ बच्चन के बॉडीगार्ड की सलाना आय 1.2 करोड़ फीस है यानी कि अमिताभ जितेंद्र शिंदे को हर महीने 10 लाख रुपए सैलरी देते है।

akshya_kumar_bodygourd1.jpg

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार बॉलीवुड के एक मात्र ऐसे अभिनेता है जो साल भर में सबसे ज्यादा फिल्मे करते है जिसके चलते वो इंडस्ट्री के सबसे सफल अभिनेतिओं में से एक माने जाते है | अक्षय कुमार मल्टीटैलेंटेड एक्टर है जो एक्शन, ड्रामा, कॉमेडी सभी प्रकार की फिल्में कर सकते हैं। इनकी ज्यादातर फिल्मे सुपरहिट होती है और वही फैन्स इनके एक्टिंग और स्टाइल को बेहद पसंद करते है |

अक्षय कुमार के बॉडीगार्ड के बारे में बात करें तो उनके बॉडीगार्ड का नाम है श्रेयस ठेले है जो हमेशा परछाई के तरह हर वक्त अक्षय कुमार के साथ रहते है अक्षय कुमार उन्हें बॉडीगार्ड नहीं बल्कि बहुत अच्छा दोस्त मानते है और वो अक्षय के साथ साथ उनके फॅमिली की भी रक्षा करते है |

सैलरी-

अन्य सेलेब्स की तरह अक्षय कुमार भी अपने बॉडीगार्ड श्रेया को हर महीने 10 लाख रुपये की सैलरी देते है और इस तरह से श्रेयस की सालाना इनकम करीब 1.2 करोड़ रुपये है



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments