Breaking News

जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में एनकाउंटर, सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर

नई दिल्ली। जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में आज सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों में मुठभेड़ हो गई। पुलवामा के नागबेरन-तरसर वन क्षेत्र में इस मुठभेड़ में 2 आंतकियों को मौत के घाट उतार दिया। हालांकि, अभी तक मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। पूरे इलाके में घेराबंदी कर सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है। सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद ऑपरेशन चलाया गया। इस एनकाउंट में अब तक दो आतंकी मारे गए हैं।

शांपियां में 8 जगह छापेमारी
कश्‍मीर जोन पुलिस ने कहा कि पुलिस और सुरक्षा बल मोर्चे पर हैं। इसके साथ ही शांपियां में भी 8 जगहों पर सुरक्षाबलों की छापेमारी चल रही है। गिरफ्तार आतंकी हिदायत अहमफ के शरतपोरा, शोपियां स्थित घर में भी छापेमारी की गई है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मुठभेड़ का सही स्थान नामीबिया और मार्सर के बीच दाचीगाम जंगल का सामान्य क्षेत्र है। मारे गए दोनों आतंकवादियों की अभी पहचान उजागर नहीं हो पाई है।

यह भी पढ़ेंः SCO Summit: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीनी समकक्ष से की मुलाकात, कहा- LAC विवाद बढ़ने से रिश्ते प्रभावित

बारामूला में CRPF टीम पर ग्रेनेड अटैक
पिछले कुछ दिनों से जम्‍मू कश्‍मीर में आतंकी गतिविधियां लगातार बढ़ रही है। एक दिन पहले शुक्रवार को कश्मीर के बारामूला जिले के खानपोरा ब्रिज पर संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा सीआरपीएफ की टीम पर ग्रेनेड से हमला किया गया था। इस घटना में सीआरपीएफ के चार जवान और एक आम नागरिक घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

यह भी पढ़ेंः चीन को पूर्वी मोर्च पर मुंहतोड़ जवाब देगा भारत, तैनात किए रफाल लड़ाकू विमान

केंद्र सरकार का दावा— आंतकी घटनाओं में आई कमी
केंद्र सरकार ने हाल ही में बताया था कि जम्मू कश्मीर में पिछले दो साल में आतंकी हिंसा की घटनाओं में कमी दर्ज की गई है। गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने राज्यसभा को एक प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि जम्मू कश्मीर में वर्ष 2019 की तुलना में वर्ष 2020 में आतंकी हिंसा की घटनाओं में 59 प्रतिशत की कमी आई।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments