Breaking News

हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह दोबारा हुए कोरोना संक्रमित

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश ( Himachal Pradesh ) के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ( Virbhadra Singh ) एक बार फिर कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना की पहली खुराक लगाने के बाद उनकी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। खास बात यह है कि दो महीने में दूसरी बार पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की जांच में 12 अप्रैल को संक्रमण की पुष्टि हुई थी। स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव निपुण जिंदल के मुताबिक पूर्व सीएम का शिमला स्थित इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज में उपचार चल रहा है और उनकी हालत स्थिर है।

यह भी पढ़ेंः शरद पवार और प्रशांत किशोर के बीच 3 घंटे की मुलाकात से सियासी हलचल तेज, जानिए क्या बोले पीके

6 बार रह चुके हिमाचल के मुख्यमंत्री
86 वर्षीय वीरभद्र सिंह नौ बार विधायक और पांच बार सांसद रह चुके हैं। यही नहीं वह छह बार हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। वर्तमान में वह सोलन जिले के अरकी से विधायक हैं।

दरअसल पहली बार संक्रमण की चपेट में आने के बाद उन्हें चंडीगढ़ स्थित एक अस्पताल में भर्ती किया गया था। 12 अप्रैल को सिंह को कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया था।
कोविड-19 से ठीक होने के बाद वह हॉली लॉज में 30 अप्रैल को घर वापस आ गए थे। हालांकि, घर पहुंचने के कुछ घंटों बाद ही सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के चलते उन्हें आईजीएमसी में भर्ती किया गया था और तब से उनका उपचार चल रहा है।

यह भी पढ़ेँः हिमाचल प्रदेश की इस झील में छिपा है अरबों का खजाना, फिर भी कोई नहीं करता निकालने की कोशिश, जानिए क्या है वजह

आईजीएमसीएच के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ जनक राज पखरेतिया ने पुष्टि की कि वीरभद्र को कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया था। उन्होंने कहा कि पिछले दो दिनों से कांग्रेस नेता को बुखार और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके कारण कोविड -19 परीक्षण हुआ। उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम को कोविड वार्ड की आइसोलेशन सुविधा में स्थानांतरित कर दिया गया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments