Breaking News

मुंबई: रिहायशी इमारत में लगी आग, इलाके में फैला काफी धुंआ

नई दिल्ली। महाराष्ट्र पिछले 24 घंटों में आग लगने की दूसरी घटना सामने आई है। मुंबई के ओशिवारा में एक रिहायशी इमारत में आग लग गई है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, शुक्रवार सुबह आठ बजे के बीच इमारत में आग लग गई। आग की खबर मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और 6 दमकल आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह आग आवासीय इमारत में लगी है। हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें :— महाराष्ट्र: बदलापुर में फैक्टरी में गैस रिसाव से अफरातफरी, भिवंडी में आग से 15 कबाड़ गोदाम खाक

छह दमकल और एक एंबुलेंस मौके पर पहुंची
एक रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार सुबह दो मंजिला आवासीय इमारत में अचानक आग गई। आग लगाने से आसपास के इलाके में काफी धुआं फैल गया। इसके बाद स्थानीय लोगों में भय का माहौल बना हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे। उनके साथ दमकल की छह गाड़ियां और एक एंबुलेंस भी थी। उन्होंने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। अभी तक यह पता नहीं चला पाया है कि आग कैसे लगी।

यह भी पढ़ें :— Patrika Positive News: मसीहा से कम नहीं जग्गा पहलवान, कंधों पर लेकर जाते सिलेंडर, हाथों से खिलाते हैं खाना

बीती रात हुए दो बड़े हादसे
आपको बता दें कि बीती रात मुंबई के पास ठाणे में बीती रात को दो बड़े हादसे हो गए थे। बदलापुर में गुरुवार रात एक फैक्टरी में गैस रिसाव होने से लोगों में अफरातफरी मच गई। यह गैस तीन किलोमीटर तक के इलाके में फैल गई। इसके बाद स्थानीय लोगों को सांस लेने में दिक्कत का होने लगी। वहीं भिवंडी में भी भीषण आग लगने से 15 कबाड़ गोदाम जलकर खाक हो गए। हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं मिली है। इलाके में माहौल शांत है। कुछ लोगो को ऐहतियातन पास के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया। जिनको इलाज के बाद घर भेज दिया गया था। वहीं प्रशासन, फायर ब्रिगेड और पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया। पुलिस ने अनाउंसमेन्ट कर लोगों को बताया कि गैस जहरीली नहीं तब माहौल शांत हुआ।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments