Breaking News

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने 47 बच्चों को आग से बचाने वाले मेल नर्स को सम्मानित किया

नई दिल्ली। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने गवर्नमेंट कस्तूरबा गांधी हॉस्पिटल में बच्चों तथा महिलाओं की जान बचाने वाले मेल नर्स जयकुमार को सम्मानित किया है। उल्लेखनीय है 26 मई को सरकारी अस्पताल में अचानक आग लग गई थी जो शीघ्र ही पूरे हॉस्पिटल में फैलने लगी। जयकुमार ने इस आग में 47 नवजात शिशुओं तथा उनकी माताओं को बचा लिया था। उन्होंने खिड़कियों को तोड़ दिया तथा फायर ब्रिगेड की टीम के वहां पहुंचने तक अग्निरोधक यंत्रों से आग बुझाने का प्रयास किया।

यह भी पढ़ें : कैप्टन की दो टूक- सिद्धू को न तो उप मुख्यमंत्री बना सकते हैं और न ही प्रदेश अध्यक्ष

यह भी पढ़ें : मुंबई के बांद्रा इलाके में चार मंजिला इमारत का हिस्सा गिरने से हादसा, एक की मौत पांच घायल

मुख्यमंत्री के कार्यालय की ओर से जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि जयकुमार तथा उनकी पत्नी देविका को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने सेक्रेटेरिएट में बुलाकर सम्मानित किया है।

आग से बचाए गए 36 नवजात शिशु एवं 11 छोटे बच्चे इन्क्यूबेटर्स में रखे गए थे जबकि उनकी माताएं उनकी देखभाल कर रही थी परन्तु अस्पताल में अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई और नुकसान होने की संभावनाएं बन रही थी। परन्तु उसी समय हॉस्पिटल में मेल नर्स जयकुमार ने समझदारी से काम लेते हुए खिड़कियों को खोला ताकि शिशुओं का दम न घुटे और आग को बुझाने का हरसंभव प्रयास किया। समय रहते उनके द्वारा किए गए प्रयासों ने 47 बच्चों को बचा लिया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments