Breaking News

केरल: कोरोना काल की हीरो केके शैलजा को पिनराई विजयन की नई कैबिनेट में नहीं मिली जगह, सभी मौजूदा मंत्री बाहर

तिरुवनंतपुरम। केरल विधानसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार जीत दर्ज कर सीपीआई (एम) सत्ता में काबिज हुई है। अब 20 मई को पिनराई विजयन बतौर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह से पहले पिनाराई विजयन की अगुवाई में नई सरकार की नई कैबिनेट को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। सबसे खास बात कि सीएम विजयन की अगुवाई वाली नई कैबिनेट में सदस्यों की संख्या 21 होगी, जिसमें अधिक से अधिक युवा मंत्रियों को मौका दिया जाएगा।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, हैरान करने वाली सबसे बड़ी बात ये है कि इस बार विजयन की नई कैबिनेट में स्वास्थ्य मंत्री के तौर पर काम कर सराहना हासिल कर चुकीं केके शैलजा समेत सभी मंत्रियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। वहीं विजयन ने अपने दामाद पीए मोहम्मद रियास को नई सरकार में जगह दी है।

यह भी पढ़ें :- केरल: सीएम पिनराई विजयन की अपील, सार्वजनिक जगहों पर पहनें डबल फेस मास्क

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केरल में लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (LDF) की नेतृत्व वाली सरकार के नए मंत्रिमंडल में 64 साल की पूर्व मंत्री केके शैलजा को मंत्री पद से हटा दिया गया है। माकपा नेता एएन शमसीर ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि सिर्फ पिनराई विजयन नई कैबिनेट का हिस्सा बनेंगे, बाकी 11 मंत्री नए हैं।
स्वास्थ्य मंत्री के तौर पर पिछली सरकार में कोरोना के खिलाफ बेहतर काम करने को लेकर एक हीरो के तौर पर उभरकर सामने आईं केके शैलजा को नई कैबिनेट में जगह नहीं दी गई है। इस संबंध में एएन शमसीर ने कहा, ये हमारी पार्टी का सामूहिक निर्णय है, जो सामूहिक नेतृत्व की ओर से लिया गया है। किसी भी नेता को पार्टी से बाहर ना करें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments