Breaking News

गोवा तट से टकराया तौकाते चक्रवात, हाई अलर्ट पर गुजरात

गोवा। चक्रवाती तूफान तौकाते गोवा तट से टकरा गया है। जिसका असर पणजी में देखने को मिला। चक्रवाती तुफान के जोर पकडऩे से मुंबई में भी रविवार को ही आने की आशंका जताई जा रही है। वहीं दूूसरी ओर गुजरात को भी हाई अलर्ट पर रख दिया है। मुंबई के कोविड मरीजों को सुरक्षित स्थानों पर ट्रांसफर कर दिया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी की भी इस तुफान पर नजर है। कर्नाटक में इस तुफान से 4 लोगों की मौत हो चुकी है और 73 से ज्यादा गांव बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं।

यह भी पढ़ेंः- चक्रवात तौकाते के कारण एएआई ने की सभी उड़ानें निलंबित, वायुसेना और नौसेना भी तैयार

गुजरात में एनडीआरएफ की टीमें तैनात
इस तुफान के गुजरात में ज्यादा तबाही मचाने की संभावना है। जिससे निपटने के लिए एनडीआरएफ की टीमों को तैयार कर दिया गया है। एनडीआरएफ गांधीनगर के डिप्टी कमांडेंट रणविजय कुमार सिंह के अनुसार 24 टीमें रविवार आज शाम तक अपनी जगह ले लेंगी। इनमें से 13 टीमें बाहर से मंगाई गई हैं। आपको बता दें कि किसी भी स्थिति से निपटने के एयरफोर्स और नेवी को भी अलर्ट किया गया है। हेलीकॉप्टर और चॉपर पहले से ही तैयार कर लिए गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा आए कोविड 19 के नए केस, 4000 से ज्यादा लोगों की मौत

पीएम मोदी ने लिया जायजा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवात तौकते से निपटने की तैयारियों का जायजा लेने के लिए शनिवार को राज्यों, केंद्रीय मंत्रालयों और एजेंसियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की और संबंधित अधिकारियों को लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने तथा बिजली, दूरसंचार, स्वास्थ्य, पेयजल जैसी जरूरी सेवाओं का प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। वहीं दूसरी ओर तटीय इलाकों के करीब रहने वालों लोगों को सुरक्षित स्थानों पहुुंचाने के लिए बोला। आपको बता दें कि मौजूदा समय में कोविड 19 से पहले से ही जूझ रहा है। ऐसे में तौकाते तुफान देश के लिए एक बड़ी चुनौती बनकर उभरा है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments