Breaking News

नर्स नीलम ने बनाया रिकॉर्ड, एक दिन में 440 लोगों को लगाई Corona Vaccine

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus )महामारी का खतरा लगातार बढ़ रहा है। लेकिन इसके साथ-साथ देश में कोरोना वैक्सीनेशन ( Corona Vaccination) अभियान ने भी तेजी पकड़ी है। देशभर में रोजाना लाखों लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाए जा रहे हैं। खास बात यह है कि वैक्सीन लगाने में कुल्लू की नर्स नीलम ( Nurse Neelam ) ने रिकॉर्ड बना डाला है।

नीलम पंडित ने शुक्रवार को 440 लोगों को वैक्सीन लगाकर रिकॉर्ड बनाया है और अब तक नीलम पंडित ने 25 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई है।

यह भी पढ़ेँः आज से होने जा रहे हैं ये 5 अहम बदलाव, रसोई गैस की कीमतों से लेकर बैंक तक बदल जाएंगी ये चीजें

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला के क्षेत्रीय अस्पताल में 16 जनवरी के बाद नर्स नीलम पंडित वैक्सीनेशन अभियान को सफल बनाने के लिए तन मन से योगदान दे रही हैं।

नीलम पंडित ने बिना छुट्टी लिए पिछले 4 माह से वैक्सीन अभियान को सफल बनाने के लिए हर दिन 3 सौ से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाने का काम किया है।

खास बात यह है कि उन्होंने एक दिन में 440 लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगाया है।
इससे क्षेत्रीय अस्पताल के वैक्सीनेशन बूथ पर हर दिन सैंकड़ो लोगों को महामारी से बचाने के लिए टीकाकरण किया जा रहा है।

बढ़ाती हैं लोगों का उत्साह
नीलम पंडित मिलनसार हैं। वे टीका लगवाने वाले सभी लोगों का मुस्कुराकर स्वागत करती हैं और वैक्सीन लगाने वालों का उत्साह भी बढ़ाती हैं।

खास तौर पर वरिष्ठ नागरिकों को विशेष ध्यान रखती हैं। ऐसे में वरिष्ठ नागरिक महिला नीलम पंडित के कार्य की तारिफ करते हैं।

रोजाना कम से कम 300 वैक्सीन लगाती हैं नीलम
स्वास्थ्य कर्मी नीलम पंडित की मानें तो 16 जनवरी 2021 से वैक्सीन लगाने का काम शुरू हुआ, तब से अब तक हर दिन वैक्सीन लगा रही हूं। उन्होंने कहा कि रोजाना 300 से 400 लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है।
जैसे-जैसे लोग वैक्सीन को लेकर जागरूक हुए हैं हर दिन लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है।

नर्स नीलम ने कहा कि, 440 लोगों को शुक्रवार को इंजेक्शन लगाया गया। रिकॉर्ड बनाने से ज्यादा खुशी इस बात की है ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाव का टीका लगा सकी।

यह भी पढ़ेंः Video: गोवा में इस तारीख तक लगा लॉकडाउन, देखिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस रख रही कड़ी नजर

नर्स नीलम की अपील, जरूर लगवाएं वैक्सीन
उन्होंने कहा कि अब तक करीब 25 हजार से ज्यादा लोगों को इंजेक्शन लगा चुकी हूं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह वैक्सीन जरूर लगवाएं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments