Breaking News

असम में 24 घंटे के अंदर दूसरी बार आया भूकंप, रिक्टर पैमाने में 3.8 मापी गई तीव्रता

नई दिल्ली। असम में सोमवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप की तीव्रता 3.8 बताई गई है। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक ये भूकंप सोमवार सुबह 9:50 बजे आया है। इससे किसी तरह के जान माल के नुकसान की फिलहाल कोई खबर नहीं है। बता दें कि असम में 24 घंटे के अंदर यह दूसरा भूकंप है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, भूकंप 24 किमी की गहराई पर आया। भूकंप के केंद्र की बात करें तो यह असम के सोनितपुर जिले में तेजपुर से 44 किमी पश्चिम में स्थित है।

यह भी पढ़ें :— कोरोना से बचाने में कोविशील्ड और कोवैक्सीन कितनी असरदार: डेटा इकट्ठा कर रही सरकार, जल्द होगी समीक्षा


भूकंप की तीव्रता 3.8
एनसीएस के ट्वीट के अनुसार, 3.8 की तीव्रता वाला भूकंप 31-05-2021, 09:50:50 IST को असम के तेजपुर में 44 किमी पश्चिम में आया है। इस भूकंप से असम के किसी भी हिस्से से अब तक किसी नुकसान या जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

यह भी पढ़ें :— प्रधानमंत्री मोदी को इंतजार करवाने वाले बंगाल के मुख्य सचिव पर कार्रवाई करेगी केंद्र सरकार!

मई में कई बार महसूस हुए भूकंप के झटके
आपको बता दें कि रविवार को भी असम के सोनितपुर इलाके में भूकंप के हल्‍के झटके महसूस किए गए हैं। नेशनल सेंटर ऑफ सिस्मोलॉजी के मुताबिक असम के कामरुप में यह भूकंप के झटके महसूस हुए है जिसकी रिएक्टर स्केल पर तीव्रता लगभग 3.4 मापी गई है। इस भूकंप से किसी भी तरह के जानमाल की हानि नहीं हुई थी। गौरतलब है कि मई के महीने में असम में कई बार भूकंप के हल्के झटे महसूस किए गए है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments