Breaking News

Bijapur encounter : गुवाहाटी में अमित शाह बोले - नक्सली हमले में शहीद जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ के बीजापुर और सुकमा जिले में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में 22 जवानों के शहीद होने की खबर ने देशवासियों को सकते में डाल दिया है। इस घटना को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुवाहाटी में मीडिया से बातचीत के क्रम में बड़ा बयान दिया है।

शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

उन्होंने कहा है कि बीजापुर-सुकमा में नक्सलियों के खिलाफ तलाशी अभियान चल रहा है। तलाशी के अभियान के दौरान ही नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ में दोनों पक्षों को नुकसान हुआ है। हमारे जवानों ने अपनी जान गंवाई है। मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। मैं उनके परिवारों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा।

सीएम को दिया मदद का भरोसा

इससे पहले बीजापुर और सुकमा एनकाउंटर को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम भूपेश बघेल से बातचीत की थी। उन्होंने छत्तीगढ़ के मुख्यमंत्री से कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार मिलकर नक्सली हिंसा के खिलाफ जारी लड़ाई को हर हाल में जीतेंगे। केंद्र सरकार की तरफ से हर स्तर पर मदद राज्य सरकार को मदद दी जाएगी। उन्होंने स्थिति का जायजा लेने के लिए सीआरपीएफ के महानिदेशक को मौके पर पहुंचने और नक्सलियों के खिलाफ जरूरी कदम उठाने को कहा था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments