Breaking News

महाराष्ट्रः स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना वैक्सीन की किल्लत पर जताई चिंता, कहा-45 से उपर वालों को कैसे वैक्सीन दें

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने राज्य में चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि हमनें केंद्र सरकार से राज्य में एक हफ्ते के वैक्सीनेशन डोज की मांग की है ताकि 45 से ऊपर वाले सभी लोगों को वैक्सीनेशन लगाई जा सके। मगर राज्य में डोज की कमी बनी हुई है।

Read More: महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ वसूली मामले में CBI का बड़ा एक्शन, दर्ज की FIR

डायरेक्ट इम्पोर्ट की बातचीत

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि एक मई से राज्य में वैक्सीनेशन को बढ़ाने के लिए राज्य ने सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक से वैक्सीन डायरेक्ट इम्पोर्ट की बातचीत की है। मगर वे भी इस डिमांड को पूरा करने असमर्थ हैं। इसके बाद हम लगातार केंद्र सरकार से और डोज की मांग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य चाहता है कि वह अपने लोगों को जल्द से जल्द वैक्सीन की डोज दे मगर केंद्र सरकार ही ओर से कोई मदद नहीं मिल रही है।

Read More: क्या होती है मेडिकल ऑक्सीजन, कैसे की जाती है तैयार और किन मरीजों को होती है इसकी जरूरत

चार हजार वैक्सीनेशन सेंटर बनाए

महाराष्ट्र में करीब चार हजार वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए है। मगर यहां पर वैक्सीनेशन डोज नहीं है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि ऐसे में हम वैक्सीनेशन अभियान को कैसे चला सकते हैं। उन्होंने कहा कि एक मई से 18 से 45 वर्ष के लोगों के लिए वैक्सीनेशन प्रग्रोम को चलाने के लिए वन नेशन वन प्राइस के तर्ज पर वैक्सीन पूरे देश में दी जानी चाहिए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments