Breaking News

Uttarakhand : सीएम तीरथ सिंह रावत ने लोगों से घर पर होली मनाने की अपील की

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना संक्रमण के बावजूद लोगों में होली मनाने को लेकर उत्साह काफी है। इस बात को ध्यान में रखते हुए उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने लोगों से घर पर ही होली मनाने की अपील की है। साथ ही लोगों को पानी वाली होली से बचने की सलाह भी है। इसके साथ ही सीएम रावत ने प्रदेश के लोगों से कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा है। ताकि कोरोना प्रसार को नियंत्रित किया जा सके।

SOP जारी

उत्तराखंड प्रशासन कोरोना संक्रमण और होली को देखते हुए गाइडलाइन जारी कर दिया है। साथ ही सभी से कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है। कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक होली सहित अन्य त्योहारों के आयोजनों में अधिकतम सौ लोग ही एक जगह एकत्र होंगे। सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का प्रयोग अनिवार्य रूप से सभी को करने को कहा गया है।

इसके अलावा सार्वजनिक स्थलों पर हुड़दंग, तेज संगीत और लाउडस्पीकर आदि के प्रयोग पर रोक लगा दी गई है। इसी तरह होलिका दहन में भी सौ से ज्यादा लोग एकत्र नहीं होंगे। 60 साल से ऊपर के व्यक्ति, 10 साल से कम उम्र के बच्चे, संक्रमित और गंभीर रोग से पीड़ित लोगों को होली के कार्यक्रमों से दूर रहने की हिदायत दी गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments