Breaking News

Punjab: बाहुबली मुख्तार अंसारी आज यूपी आने के बदले मोहाली कोर्ट में पेश, वापस रोपड़ जेल भेजा

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद बुधवार को भी बाहुबली और बीएसपी नेता मुख्तार अंसारी आज भी उत्तर प्रदेश नहीं लौटा। कानून का आड़ लेकर वह बार-बार यूपी आने से बच रहा है। यूपी आने का मसला फिर टलता दिख रहा है। दरअसल, मुख्तार अंसारी को आज जबरन वसूली के एक मामले में मोहाली की कोर्ट में पेश किया गया था।

आरोपी की हैसियत से अदालत में हुआ था पेश

बीएसपी नेता और बाहुबली मुख्तार को फिरौती मांगने के मामले में चार्जशीट की कॉपी देने के लिए कोर्ट लाया गया था। पेशी के बाद उसे रोपड़ जेल भेज दिया गया। मोहाली कोर्ट में अंसारी व्हील चेयर से पहुंचा था। उत्तर प्रदेश न लौटने पर मोहाली पुलिस ने बताया कि मुख्तार को कोर्ट की प्रक्रिया के मुताबिक ही लाया गया था। मुख्तार चालान की कॉपी लेने के लिए आरोपी की हैसियत से कोर्ट आया था। आज अंसारी को चालान की कॉपी रिसीव कराकर कोर्ट से वापस रोपड़ जेल भेज दिया गया।

बता दें कि हाल ही में सर्वोच्च अदालत न मुख्तार अंसारी को पंजाब की जेल से यूपी की बांदा जेल भेजने का आदेश दिया था। न्यायमूर्ति अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली पीठ ने निर्देश दिया कि अंसारी को दो सप्ताह के भीतर यूपी को सौंप दिया जाए। फिर बांदा जेल में रखा जाए। शीर्ष अदालत ने अनुच्छेद 32 के तहत यूपी सरकार की याचिका को विचारार्थ स्वीकार करते हुए यह निर्णय दिया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments