Breaking News

पश्चिम बंगाल : मुख्य सचिव ने EC को सौंपी रिपोर्ट, ममता पर हमले का कोई जिक्र नहीं

नई दिल्ली। दो दिन पहले नंदीग्राम के बिरूलिया बाजार में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घायल होने के संबंध में प्रदेश के मुख्य सचिव ने चुनाव आयोग को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। बंगाल सरकार द्वारा चुनाव आयोग को भेजी गई रिपोर्ट में 4 सेे 5 लोगों के हमले का हवाला नहीं दिया है। रिपोर्ट में घटनास्थल पर भारी भीड़ की मौजूदगी का जिक्र जरूर किया गया है। इस रिपोर्ट की पुष्टि चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने की है।

यह भी पढ़ें : अधीर रंजन ने ममता पर साधा निशाना, कहा - अगर साजिश है तो जांच की मांग क्यों नहीं करती TMC?

स्थानीय लोगों से नहीं मिली स्पष्ट जानकारी

मुख्य सचिव ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि जहां पर घटना हुई वहां का कोई स्पष्ट फुटेज उपलब्ध नहीं है। जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इलाके में एक दुकान में सीसीटीवी लगा था लेकिन वह काम नहीं कर रहा था। स्थानीय लोगों की ओर से इस मामले में मिली-जुली जानकारी मिली है। प्रत्यक्षदर्शियों की जानकारी के आधार पर किसी निष्कर्ष पर पहुंचना संभव नहीं है।

यह भी पढ़ें : बंगाल चुनाव : शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम से भरा नामांकन, भारी बहुमत से बीजेपी सरकार बनाने का किया दावा

EC ने और जानकारी मांगी

हालांकि, घटना के बारे में चुनाव आयेाग ने मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय, विशेष पर्यवेक्षक अजय नायक और विशेष पुलिस पर्यवेक्षक विवेक दुबे से घटना के बारे में और जानकारी देने को कहा है।

ममता बनर्जी 10 मार्च को घायल हुई थीं

बता दें कि 10 मार्च को नंदीग्राम सीट के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद चुनाव प्रचार के दौरान पूर्वी मेदिनीपुर जिले के बिरूलिया बाजार में सीएम ममता बनर्जी चोटिल हो गई थीं। बनर्जी ने आरोप लगाया था कि 4 से 5 लोग के धक्के में वह चोटिल हो गई थीं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments