Breaking News

Covid -19 : कोरोना संकट पर पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक जारी

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर जारी है। कोरोना की तेज रफ्तार से लोगों में एक बार फिर भय का माहौल है। साथ ही कोरोना ने केंद्र और राज्य सरकार की चिंता भी बढ़ा दी है। इस बात को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच बैठक जारी है।

पीएम मोदी कोरोना मरीजों की तेजी से बढ़ती संख्या और टीकाकरण अभियान को लेकर सभी मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विचार साझा कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनावी व्यस्तता की वजह से इस बैठक में शामिल नहीं हुईं।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र में कोरोना लहर की घोषणा कर दी है। केंद्र ने महाराष्ट्र सरकार से कोरोना वायरस ( Coronavirus ) संक्रमण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा है। चिंता की बात यह है कि 78.41 फीसदी केस महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु से ही हैं। भारत में कुल 77 फीसदी एक्टिव मरीज महाराष्ट्र, केरल और पंजाब से है। ठीक हुए मरीजों में से 84.10 फीसदी 6 राज्यों से हैं।

24 घंटे में 28,903 नए केस सामने आए

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा जानकारी के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 28,903 नए मामले सामने आए हैं। 188 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,59,044 हो गई है। देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 2,34,406 हो गई है। कोरोना का इलाज करानेे के बाद डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,10,45,284 है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments