Breaking News

Coronavirus: बेंगलुरु में प्रतिदिन आठ से नौ बच्चे हो रहे संक्रमित, 10 वर्ष से कम उम्र के 470 मामले

नई दिल्ली। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु (Bengaluru) में इस माह की शुरुआत से 26 मार्च तक 10 वर्ष से कम उम्र के 470 से अधिक बच्चे कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मिले हैं। शहर में संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि देखने को मिल रही है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार कुल 244 लड़के और 228 लड़कियां एक से 26 मार्च तक संक्रमित पाए गए हैं। इस माह की शुरुआत में प्रतिदिन आठ से नौ बच्चे संक्रमित मिले थे। इनकी संख्या धीरे-धीरे बढ़ती गई और 26 मार्च को यह 46 तक पुहंच गई।

विशेषज्ञों के अनुसार पहले की तुलना में अब बच्चों के संक्रमित होने का ज्यादा खतरा है क्योंकि कार्यक्रमों, जमावड़ों और कुछ कक्षाएं खुल जाने के बाद बच्चे घर से ज्यादा निकल रहे हैं। वहीं ऐसा लॉकडाउन लगने के बाद नहीं हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Mansukh Hiren Case: NIA को मुंबई की एक नदी से मिले CPU और गाड़ी की नंबर प्लेट्स

स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि विद्यालयों के खुलने,कार्यक्रमों और जमावड़ों में हिस्सा लेने की वजह से वे ज्यादा खतरे का सामना कर रहे हैं। इससे पहले वे सुरक्षित थे,मगर उनकी कई तरह की गतिविधियों के कारण खतरा अब ज्यादा बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि कई मामलों में तो बच्चों से घर के सदस्यों में
भी संक्रमण का प्रसार हो रहा है।

अधिकारियों के अनुसार बच्चे ज्यादा खतरे का सामना कर रहे हैं क्योंकि उनके लिए सामाजिक दूरी का पालन करना और लंबे समय तक मास्क पहने रहना कठिन हो गया है। उन्होंने कहा कि भले ही दस साल से कम उम्र के बच्चे विद्यालय नहीं जा रहे हों, लेकिन वे अन्य बच्चों के साथ मैदानों और पार्कों में खेलते हैं।

कर्नाटक में शनिवार तक कोविड-19 के 2 हजार से अधिक नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर दस लाख तक पहुंच चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इसी अवधि में राज्य में कोविड-19 के 13 मरीजों की मौत हो गई, जिसके बाद मृतक संख्या बढ़कर 12,484 हो चुकी है। कर्नाटक में लगातार चौथे दिन 2 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। गुरुवार को संक्रमण के 2,523 मामले दर्ज किए गए थे। विभाग ने बुलेटिन में कहा कि राज्य में 1,207 मरीजों को संक्रमणमुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments