Breaking News

बिहार में दर्दनाक हादसा, घर में आग लगने से चार बच्चों समेत पांच लोग जिंदा जले

नई दिल्ली। बिहार में सोमवार तड़के एक दर्दनाक हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। मामला किशनगंज इलाके का है जहां घर में आग भड़कने के चलते चार बच्चों समेत एक ही परिवार के पांच लोग जिंदा जल गए।

मिली जानकारी के मुताबिक शहर के सलाम कॉलोनी के एक घर में सोमवार सुबह रसोई गैस सिलेंडर ( Cylender Blast ) ने आग पकड़ ली, देखते ही देखते विस्फोट हो गया और इस भीषण हादसे में परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ेंः कोरोना के नए मामलों के चलते सरकार ने यहां लगाया लॉकडाउन, फिर भी सड़कों पर सैर करने निकले लोग

सिलेंडर फटने की वजह से हुए हादसे में जब तक लोग संभल पाते देखते ही देखते परिवार आग की तेज लपटों में घिर गया। इस अग्निकांड में एक ही परिवार के चार बच्चे और एक गृहस्वामी समेत पांच लोग जिंदा जल गए।

वहीं आग में घर के मालिक की पत्नी बुरी तरह झुलस गई है। उन्हें गंभीर हालत में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। डॉक्टरों ने महिला की हालत नाजुक बताई है।

वहीं घटना की सूचना मिलते ही राहत-बचाव कार्य के लिए दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए। साथ ही पुलिस की टीम ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर हालात को नियंत्रित करने की कोशिश की।

2019 में भी ऐसा ही मामला
बिहार में दो वर्ष पहले यानी 2019 में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था, जब आग लगने से एक ही परिवार को चार लोग जिंदा जल गए थे। ये हादसा फरवरी के महीने में गोपालगंज जिले में हुआ था।

हादसा बिजली के तारों में शार्ट सर्किट की वजह से हुआ था। इस शॉर्ट सर्किट की वजह से एक झोपड़ी में आग लग गई और इस हादसे में एक ही परिवार के चार लोग जिंदा जल गए थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बकरीदन साह अपने परिवार के साथ फूस की झोपड़ी में सो रहा था।

यह भी पढ़ेंः निजीकरण के विरोध में 15-16 मार्च को बैंक हड़ताल, जमा-निकासी और चेक क्लीयरेंस होगा प्रभावित

इस दौरान झोपड़ी धू-धू कर जलने लगी। जब तक लोग समझ पाते तब तक देर हो चुकी थी। इस हादसे में एक नवजात समेत तीन अन्य लोग गंभीर रूप से झुलस गए थे। जिन्हें ग्रामीणों ने नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवा कर उनका इलाज कराया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments