Breaking News

कश्मीर में सुरक्षाबलों के हाथ लगी बड़ी सफलता, मुठभेड़ में जैश कमांडर सज्जाद अफगानी ढेर

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) के शोपियां ( Shopian Encounter ) से बड़ी खबर सामने आई है। यहां रावलपोरा इलाके में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ के दौरान खूंखार आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद (जेएम) का टॉप आतंकवादी सज्जाद अफगानी को मार गिराया है। राज्य के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मुठभेड़ में मारा गया जेएम आतंकी सज्जाद अफगानी की आतंकवादियों को भर्ती करने में महत्वपूर्ण भूमिका थी। सुरक्षा बलों ने तीसरे दिन लगातार जारी मुठभेड़ में अफगानी को मार गिराया। दिलबाग सिंह ने बताया कि जैश आतंकवादी के अलावा, अब तक मारे गए अन्य आतंकवादी की पहचान लश्कर से जुड़े जहांगीर अहमद वानी के रूप में हुई है।

Coronavirus: महाराष्ट्र में फिर डराने वाले आंकड़े, एक दिन में 16 हजार से ज्यादा केस

आतंकवादियों की उपस्थिति के संबंध में विशेष इनपुट मिला था

वहीं, कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने शोपियां पुलिस और सुरक्षा बलों को शनिवार को शुरू हुई तीन दिन तक चले मुठभेड़ के दौरान अफगानी को ढेर करने के लिए बधाई दी। उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों को आतंकवादियों की उपस्थिति के संबंध में विशेष इनपुट मिला था। आपको बता दें कि इनपुट मिलने के बाद शनिवार को पुलिस, सेना के 34 आरआर और सीआरपीएफ की ओर से क्षेत्र में तलाशी के लिए एक संयुक्त अभियान शुरू किया था।

शरद पवार की भविष्यवाणी- केवल इस राज्य में ही जीत पाएगी BJP, 4 राज्यों में हार निश्चित

सरेंडर करने को कहा तो फायरिंग शुरू कर दी

जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार तलाशी अभियान के दौरान उन्होंने जैसे ही आतंकियों को सरेंडर करने को कहा तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। पुलिस ने बताया कि रविवार सुबह फिर से आतंकवादी को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया, लेकिन आतंकवादी ने संयुक्त दल पर गोलीबारी की, जिसमें जहांगीर अहमद वानी को मार गिराया गया। वानी लश्कर-ए-तैयबा का आतंकवादी था।

अब जानवरों की कोख से पैदा होंगे इंसानी बच्चे, वैज्ञानिकों ने किया अजीबोगरीब प्रयोग

मुठभेड़ स्थल से अमेरिका निर्मित एम 4 कार्बाइन राइफल और अन्य आपत्तिजनक सामग्री सहित हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए। इससे पहले दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के रावलपोरा में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया था है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments