Breaking News

मेरठ: महापंचायत में बोलीं प्रियंका गांधी-पीएम किसानों का सम्मान नहीं करना जानते

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान बीते कई माह से दिल्‍ली की सीमा पर आंदोलन कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस किसानों का खुला समर्थन करने में लगी है। इन दिनों किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) का आयोजन कर रही है।

West Bengal: ब्रिगेड ग्राउंड में गरजे पीएम, कहा-ममता सिर्फ एक ही भतीजे की बुआ तक सीमित क्यों?

इस क्रम में पश्चिमी यूपी के मेरठ में कांग्रेस पार्टी की किसान महापंचायत जारी है। इस दौरान कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है।

उन्‍होंने कहा कि कृषि कानून को वापस लेने के लिए कितने भी साल लग जाएं, कांग्रेस आपके साथ हमेशा खड़ी रहेगी। इसके लिए चाहे 100 दिन लगे या 100 साल कांग्रेस और किसान पीछे नहीं हटने वाले हैं।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि ये तीन कानून आपकी भलाई के लिए हैं या पीएम मोदी के खरबपति मित्रों की भलाई के लिए बनाएं गए हैं? आज सौ दिन पूरे हो चुके हैं, लाखों किसान सीमा पर बैठे हुए हैं। अगर ये कानून आपके लिए बनाए जाते तो लाखों लोग सीमा पर क्यों बैठे हैं? इसके साथ उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी दिल्ली की सीमा पर इसलिए नहीं जा सकते क्योंकि वो किसानों का सम्मान नहीं करना जानते हैं उनकी सरकार उद्योगपतियों के लिए चल रही है, बड़े-बड़े खरबपतियों के लिए के लिए चल रही है।

किसानों का संसद में हुआ अपमान

कांग्रेस नेता ने कहा कि आज किसान लाखों की संख्या में दिल्ली सीमा पर अपनी हक की लड़ाई लड़ रहा है। तो क्या इस देश के पीएम और देश की सरकार को उनका आदर नहीं करना चाहिए? क्या वो उस लायक नहीं कि आप उनसे मिले? भयंकर सर्दी थी, बिजली काटी गई फिर भी किसान यहां से हिले नहीं। प्रियंका ने कहा कि आप सोचते हैं कि आपको उनके पास नहीं जाना चाहिए। राहुल गांधी ने संसद में किसानों की मौत का मामला उठाया था, मगर किसानों की मौत पर सभी मौन रहे। इस सत्ता पक्षा का कोई भी सदस्य खड़ा नहीं हुआ। जबकि किसानों का आंदोलनजीवी और परजीवी कहकर अपमान हुआ है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments