Breaking News

Yogi Adityanath : जन कल्याणकारी कार्यों के लिए हमें दीनदयाल जी की सोच से मिलती है प्रेरणा

नई दिल्ली। आरएसएस और जनसंघ के चिंतक और कुशल संगठनकर्ता की 53वीं पुण्यतिथि पर गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने एक कार्यक्रम में दीनदयाल जी को श्रद्धांजलि देने के बाद कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की जल कल्याणकारी, राष्ट्र हितैषी और विकासपरक योजनाओं पर अमल के लिए हमें उन्हीं की सोच से प्रेरणा मिलती है। सरकार की अंत्योदय योजनाएं उन्हीं की सोच से प्रभावित है।

हम सबके के प्रेरणास्रोत

सीएम योगी ने कहा कि किसी ने सोचा नहीं था कि भारत जैसे देश में 6 वर्ष के अंदर 2 करोड़ लोगों को आवास मिल जाएगा। 10 करोड़ लोगों को शौचालय मिल जाएगा। 8 करोड़ लोगों को रसोई गैस सिलेंडर मिल पाएंगे। 35 करोड़ गरीबों के जन धन अकाउंट खुल पाएंगे। इसकी प्रेरणा के असली स्रोत दीननयाल उपाध्याय हैं।

उन्हीं के विचारों से पार्टी और समाज को हमेशा प्रेरणा मिली। उनसे प्रेरणा लेकर सरकार हर तबके तक विकास की योजनाएं पहुंचा पा रही है। हमारा ध्येय की दीनदयाल की जी आदर्श मूल्यों का लाभ आम लोगों को दिलाने की है।

भगत सिंह कोश्यारी को प्राइवेट विमान से जाने की उद्धव सरकार ने इजाजत नहीं दी। सामान्य प्रशासन विभाग सीएम उद्धव ठाकरे के पास है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments