Breaking News

Telangana: 6वीं से 8 वीं कक्षा के छात्रों के लिए 24 फरवरी से खुलेंगे स्कूल

हैदराबाद। देश में कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिल रहा है, लेकिन कुछ राज्यों में नए मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। ऐसे में राज्य सरकारों के साथ-साथ केंद्र सरकार सजग है और जरूरी एहतियात कदम उठा रही है।

इस बीच तमाम राज्य सरकारें कोरोना के प्रभाव को देखते हुए स्कूल-कॉलेज व अन्य सार्वजनिक जगहों को कोरोना गाइडलाइन के तहत खोल रही है। इसी कड़ी में तेलंगाना सरकार ने भी मंगलवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए स्कूल खोलने का फैसला किया है।

 

सरकार ने 24 फरवरी से कक्षा 6 से 8 वीं कक्षा के छात्रों के लिए फिर से स्कूल खोलने का निर्णय किया है। शिक्षा मंत्री पी. सबिता इंद्र रेड्डी ने एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के निर्देशों के बाद यह निर्णय लिया गया है।

स्कूलों को कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करना अनिवार्य

शिक्षा मंत्री इंद्रा रेड्डी ने कहा कि कक्षा 6 से कक्षा 8 के छात्रों के लिए शारीरिक कक्षाएं 24 फरवरी से 1 मार्च तक फिर से खोल दी जा सकती हैं। रेड्डी ने कहा कि स्कूलों को परिसर में कोरोना दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करना होगा।

उन्होंने आगे यह भी कहा कि बच्चों को स्कूल भेजने को लेकर माता-पिता की सहमति अनिवार्य है। स्कूल आने से पहले, छात्रों को अपने माता-पिता से एक सहमति पत्र जमा कराना होगा। रेड्डी ने कहा कि 1 फरवरी से 9वीं और उससे उपर की कक्षाएं शुरू करने की अनुमति दी गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments