Breaking News

Maharashtra: कोरोना का कहर, 14 मार्च तक पुणे में स्कूल-कॉलेज बंद

पुणे। कोरोना महामारी के प्रकोप से पूरी दुनिया जूझ रही है। अब तक लाखों लोगों की जान कोरोना संक्रमण की वजह से जा चुकी है, तो वहीं करोड़ों लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। भारत में कोरोना संक्रमण का खतरा थोड़ा कम जरूर हुआ है, पर एक बार फिर से कुछ राज्यों में कोरोना के मामलों में तेजी देखी जा रही है।

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकार हरकत में आ गई है। सरकार एक बार फिर से सख्ती बढ़ा रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने पुणे में सभी स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को बंद करने के आदेश दिए हैं। सरकार ने कहा है कि 14 मार्च तक सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। वहीं पुणे में 14 मार्च तक नाइट कर्फ्यू को भी बढ़ा दिया गया है।

Coronavirus के बढते केसों पर SC की फटकार- देश में 80% लोग नहीं पहनते मास्क

बता दें कि कोरोना के मामलों में उछाल के बाद 21 फरवरी को एक सप्ताह के लिए यानी 28 फरवरी तक के लिए पुणे में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया था। अब कोरोना के मामलों लगातार बढ़ोतरी को देखते हुए 14 मार्च तक नाइट कर्फ्यू को बढ़ाया गया है। पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि रात को 11 बजे से सुबह 6 बजे तक सिर्फ जरूरी सेवाओं वाले वाहनों को ही आने की इजाजत होगी। इसके अलावा सिटी में रेस्तरां को भी 11 बजे ही बंद किया जा रहा है। इससे पहले 1 बजे तक रेस्तरां खोले जा सकते थे। इसके अलावा शादियों में 50 से अधिक लोगों के पहुंचने पर जुर्माना लगाया जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments