Breaking News

Delhi Violence: पुलिस ने तीन और आरोपियों को किया गिरफ्तार, लाल किला हिंसा में थे शामिल

नई दिल्ली। तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन ( Farmer Protest ) 73वें दिन भी जारी है। अपनी मांगों को लेकर खुले आसामान के नीचे किसान धूप, ठंड, बारिश किसी की भी परवाह किए बगैर डंटे हुए हैं। वहीं गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड ( Tractor Parade ) के जरिए किसानों ने अपनी आवाज को बुलंद करने की कोशिश की, लेकिन रैली के दौरान कई हिंसक ( Delhi Violence ) घटनाएं सामने आईं।

इन्हीं हिंसक घटनाओं में दिल्ली पुलिस के कई जवान जख्मी भी हुए। जांच के बाद लगातार दिल्ली पुलिस इस हिंसा में शामिल आरोपियों को पकड़ने में जुटी है। इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस ने तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के देशव्यापी जाम के बीच सिद्धू ने शायराना अंदाज में किया ट्वीट, कह दी इतनी बड़ी बात

दिल्ली पुलिस की मानें तो जिन तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है वे तीनों बुराड़ी और लाल किले पर हुई हिंसा की घटनाओं में शामिल थे।

ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेटिंग टीम ने इन तीन आरोपियों के गिरफ्तारी पुष्टि की है।

एसआईटी कर चुकी दो को गिरफ्तार
दिल्ली हिंसा मामले में ये पहली गिरफ्तारी नहीं है। इससे पहले SIT दिल्ली हिंसा के मामले में 2 और लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। अब तक लाल किला हिंसा मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं।

25 संदिग्धों की जारी की गई थी तस्वीरें
आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली पुलिस की एसआईटी ने लाल किला हिंसा मामले में 25 संदिग्ध आरोपियों की तस्वीरें जारी की थीं। बताया जाता है कि इन तस्वीरों में पंजाब के दीप सिद्धू भी शामिल है।

गणतंत्र दिवस पर निकाली गई ट्रैक्टर परेड के बाद किसानों ने एक और बड़ा कदम उठाया है। 6 फरवरी को देशभर में किसानों ने कृषि कानूनों के खिलाफ देशव्यापी जाम शुरू किया। तीन घंटे के इस जाम के जरिए किसान अपने आंदोलन को और अधिक धार देने में जुटे हैं।

26 जनवरी को हुई घटना के बाद इस अभियान का असर दिल्ली में न पड़े, इसलिए राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। हालांकि किसान नेताओं ने दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड में जाम ना करने की बात कही है।

यहां 4जी इंटरनेट यूज करने के लिए प्रीपेड यूजर्स को करना होगा ये जरूरी काम, वरना बढ़ जाएगी मुश्किल

वहीं ट्रैक्टर रैली के दौरान ऐतिहासिक लाल किले तक किसानों के पहुंचने की हिंसक घटना के बाद पुलिस दिल्ली के महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा में कोई ढिलाई नहीं बरतने के मूड में है।

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि जाम आंदोलन शांतिपूर्ण रहेगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments