Breaking News

एनसीपी चीफ शरद पवार ने सचिन तेंदुलकर और मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने केंद्र सरकार को दी नसीहत

नई दिल्ली।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने भारत रत्न (Bharat Ratna) और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को एक सलाह दी है। पवार के मुताबिक, मेरी सचिन तेंदुलकर को सलाह है कि दूसरे क्षेत्र के विषयों पर ट्वीट करते समय उन्हें सतर्कता बरतनी चाहिए।

सचिन ने केंद्र की ओर से लाए गए तीन नए कृषि कानून के खिलाफ कुछ विदेशी शख्सियतों के ट्वीट के जवाब में गत 3 फरवरी को एकता की बात करते हुए ट्वीट किया था। इसके बाद से ही उन्हें तमाम लोग अलग-अलग तरह से अपनी नसीहतें दे रहे हैं। शरद पवार की सलाह भी इसी क्रम में मानी जा रही है।

पवार ने अपने बयान में कहा, भारतीय सेलेब्रिटिज के स्टैंड को लेकर कई लोगों ने अलग-अलग बातें कही हैं। मेरी सचिन तेंदुलकर को सलाह है कि दूसरे क्षेत्र के विषयों में ट्वीट करते हुए उन्हें सतर्कता बरतनी चाहिए।

पवार के अलावा महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे ने भी आरोप लगाया कि केंद्र को आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में ट्वीट करने वाली विदेशी शख्सियतों पर पलटवार के लिए शुरू किए गए अपने अभियान में लता मंगेशकर और सचिन तेंदुलकर को नहीं उतारना चाहिए था। ऐसे में इन भारतीय शख्सियतों को सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर अमरीकी गायिका रिहाना और विदेशी शख्सियतों का नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों का समर्थन करना भारत के अंदरूनी मामलों में दखल देने जैसा था, तो पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नारा भी सही नहीं कहा जा सकता।

यही नहीं, ठाकरे ने कहा कि केंद्र को लता मंगेशकर और सचिन तेंदुलकर को अपने रूख के समर्थन में ट्वीट करने के लिए नहीं कहना चाहिए था और न ही इन सेलेब्रिटिज की प्रतिष्ठा को दांव पर लगाना चाहिए था। अब इन शख्सियतों को सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स का सामना करना पड़ेगा। राज ठाकरे ने सरकार से यह भी कहा कि केंद्र तीनों नए कृषि कानूनों की कमियों को जल्द से जल्द दूर करे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments