Breaking News

खुफिया रिपोर्ट: आंदोलन पर मंडरा रहे संकट के बादल, खालिस्तानी आतंकी कर सकते हैं किसान नेता की हत्या

नई दिल्ली।

बीते करीब तीन महीने से जारी किसान आंदोलन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। खुफिया एजेंसियों ने अपनी रिपोर्ट में इस बात का खुलासा किया है कि आंदोलन के दौरान किसी बड़े किसान नेता की हत्या हो सकती है। इस योजना को अंजाम देने के लिए खालिस्तानी आतंकी संगठन काम में लग गया है।

खालिस्तानी आतंकी संगठन केसीएफ यानी खालिस्तान कमांडो फोर्स की योजना उस किसान नेता को निशाना बनाने की है, जिस पर हाल ही में पंजाब से केसीएफ कैडरों को खत्म करने में शामिल होने का आरोप लग रहा था।

केंद्रीय खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट पर गौर करें तो बीते करीब तीन महीने से दिल्ली की सीमाओं पर तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान नेताओं को निशाना बनाने के लिए केसीएफ साजिश रच रहा है। खुफिया एजेंसियां रॉ और इंटेलिजेंस ब्यूरो के अधिकारी आतंकी संगठन केसीएफ की गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं। हाल ही में उन्होंने इस संबंध में अपनी एक रिपोर्ट भी बनाई है। इसके मुताबिक, साजिश रचने वाले बेल्जियम और यूके में रह रहे हैं। उन्होंने योजनाबद्ध तरीके से दिल्ली की सीमा पर विरोध कर रहे एक किसान नेता को खत्म करने का प्लान तैयार किया है। खालिस्तानी आतंकी संगठन केसीएफ जिस किसान नेता को खत्म करने की योजना बना रहा है, उस पर बीते दिनों पंजाब के केसीएफ कैडरों को खत्म करने में शामिल होने का आरोप लग रहा था।

बता दें कि खालिस्तान कमांडो फोर्स यानी केसीएफ एक आतंकी संगठन है और यह भारत में विभिन्न हत्याओं में शामिल रहा है। संगठन में पाकिस्तान, कनाडा, यूके, बेल्जियम समेत कुछ देशों के सदस्य जुड़े हैं।

एक खुफिया अधिकारी के अनुसार, एक किसान नेता की हत्या कराए जाने का इनपुट मिला था। यह जानकारी विश्वसनीय सूत्र से मिली। केसीएफ इस मामले को अंजाम दे सकता है। हम संगठन की गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments